25 साल के 'मॉडल कॉर्डिनेटर' ने की दर्जनों लड़कियों के साथ ये हरकत...

नई दिल्ली (22अप्रैल): अपने आपको मॉडल को-ऑर्डिनेटर बताकर करीब 30 मॉडल्स को हेरा-फेरी करने वाले 25 साल के युवक को दिल्ली से गिरफ्तार करके मुंबई लाया गया है। इसका नाम लोकेश है। महाराष्ट्र पुलिस उसे मुंबई पुलिस के बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स साइबर क्राइव विंग लेकर गयी।  साइबर सेल को सितंबर महीने में लोकेश के खिलाफ 19 साल के मॉडल की तरफ से शिकायत मिली थी। मॉडल ने शिकायत में पुलिस को बताया था कि पिछले साल सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन देखा था, जिसमें इवेंट्स के लिए मॉडल्स को बुलाया गया था।

विज्ञापन में मेल और फीमेल मॉडल्स से दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़, जयपुर सहित अन्य जगहों पर फोटो शूट के लिए आवेदन मांगे गये थे। विज्ञापन में लिखा था कि एक दिन के शूट के लिए दस हजार रुपए और नौ दिन के शूट के लिए 1.35 लाख रुपए मॉडल्स को दिया जायेंगे। शिकायतकर्ता ने विज्ञापन में दी गई ईमेल-आईडी पर अपनी एक तस्वीर भेजी। अगले दिन मेल का जवाब आया कि आपकी तस्वीर फोटो शूट के लिए सलेक्ट कर ली गयी है। साथ ही उन्हें कॉन्ट्रेक्ट के लिए पहले दस हजार रुपए जमा कराने के लिए कहा गया। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने वह रकम ऑनलाइन जमा करा दी थी, लेकिन कई सप्ताह तक मॉडल के पास कोई जवाब नहीं आया तो उन्होंने साइबर पुलिस स्टेशन में जाकर मामला दर्ज कराया।

पुलिस ने जब लोकेश का नंबर ट्रेस किया तो दिल्ली में मिला और उसके बाद मुंबई पुलिस की एक टीम ने दिल्ली पहुंचकर लोकेश को गिरफ्तार कर लिया। लोकेश ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। डीसीपी सीएस राजकुमार ने बताया कि लोकेश ने पिछले कुछ महीनों में 3.5 लाख रुपये जमा किये हैं और हमें शक है कि उसने करीब 30 मॉडल्स को ठगा है।