WATCH : सऊदी अरब और कुवैत में बर्फबारी

रियाद (29 जनवरी) :  सऊदी अरब के ताबुक और अन्य कुछ क्षेत्रों में बर्फीले तूफ़ान आने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक ताबुक के पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने की सूचना है।

मौसम विभाग ने तारिफ, कुरायत, अरार, स्काका और तबरजाल क्षेत्रों में तापमान शून्य से नीचे रहने का अनुमान जताया है।

'एमिरेट्स 24/7'  की रिपोर्ट के मुताबिक मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि उच्च दबाव वाला क्षेत्र बनने की वजह से सऊदी अरब और कुवैत के कुछ स्थानों पर बर्फबारी हुई है और कड़ाके की ठंड पड़ रही है।    

इस तरह का मौसम कम से कम दो हफ्ते बने रहने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुवैत के पश्चिमी क्षेत्र और सऊदी अरब के उत्तरी सीमावर्ती क्षेत्र में बर्फबारी हुई है। सऊदी अरब में जाडे में सबसे ठंडे इन दिनों को 'तलेई अल बाल्दा' के नाम से जाना जाता है।

मिडिल ईस्ट आई की रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार सुबह कुवैत के पश्चिमी क्षेत्र में हल्की बर्फ गिरी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कुवैत में ऐसा पहली बार हुआ है। एक शख्स ने कुवैत में बर्फ से ढकी अपनी कार की तस्वीर शेयर की है।

संयुक्त अरब अमीरात में तेज़ उत्तरपश्चिमी हवाएं चलने से रेत के गुबार उड़ने से विज़िबिलिटी बहुत कम हो गई। दुबई में करामा के रिहाइशी इलाके में एक पेड़ उखड गया। यूएई के मौसम विभाग ने 65 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार से आंधी आने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को मौसम औसत से अधिक ठंडा रहने का अनुमान जताया है।

देखें सऊदी अरब में बर्फबारी का विडियो-

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=AU7L6QXrh9M[/embed]