दिल्ली-एनसीआर में गिरे ओले, बारिश से बढ़ी ठिठुरन

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (7 फरवरी): गुरूवार को दिल्ली-एनसीआर का मौसम उस वक्त कश्मीर की वादियों जैसा हो गया, जब तेज बारिश के साथ कुछ जगहों पर ओले भी गिरे। रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद के कई हिस्सों में ओले गिरे। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि ओलों का आकार मटर के बराबर है। कुछ जगह पर तो इनका आकार अंगूर के बराबर भी रहा। इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में ठंड भी बढ़ गई है। 

दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुबह से ही रंग में आ गया था। दोपहर होते होते बारिश ने उसे और भी रंगीन कर दिया। मौसम विभाग ने बुधवार को ही पूर्वानुमान जताया था कि गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। भारी बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में ठंड भी बढ़ गई है। तस्वीर में साफ देख सकते हैं कि तेज हवाओं की वजह से टूटे पेड़ों की टहनियां कारों पर गिरी पड़ी हैं। 

वहीं जम्मू कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद रहने और क्षेत्र में भारी हिमपात के चलते यहां हवाईअड्डे पर विमान सेवाएं बाधित रहने के कारण कश्मीर बृहस्पतिवार को दूसरे दिन भी देश के शेष हिस्सों से कटा रहा। श्रीनगर में अधिकारियों ने बताया कि घाटी और जम्मू कश्मीर के ऊंचे इलाकों में पिछले 24 घंटे में भारी हिमपात हुआ। भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के एक अधिकारी ने कहा, ‘श्रीनगर हवाईअड्डे पर पहुंचने वाली 31 उड़ानों में से अभी तक खराब दृश्यता और भारी हिमपात के कारण 18 को रद्द कर दिया गया।’