यहां मिल रहा इस सेल्फी एक्सपर्ट स्मार्टफोन पर भारी डिस्काउंट, इसमें हैं 16 एमपी फ्रंट कैमरा

नई दिल्ली ( 5 फरवरी ): स्मार्टफोन कपंनियां ग्राहकों को आकर्षित करने वाली दमदार कैमरा का साथ फोन पेश कर रही हैं। इस मामले में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo भारत में काफी फेमस हो चुकी है। इसके स्मार्टफोन्स सेल्फी के लिए अच्छे माने जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी सेल्फी एक्सपर्ट स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, तो Oppo F1S एक बेहतर विकल्प है। साथ ही इस पर कुछ डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील Oppo F1S के 32GB गोल्ड वेरिएंट पर 2000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है, जिसके बाद यह फोन 16,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस फोन की वास्तिवक कीमत 18,990 रुपये है।

इसके प्रमुख फीचर की बात करें तो ओप्पो एफ1एस में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह 1/3.1 इंच सेंसर और एफ/2.0 अपर्चर से लैस है। फोन का फ्रंट कैमरा ही इसकी सबसे अहम खासियत है। फोन में सेल्फी के लिए ब्यूटीफाई 4.0 एप और सेल्फी पनोरमा जैसे फीचर दिए गए हैं। इसमें स्क्रीन फ्लैश फीचर भी मौजूद है। फिंगरपिंत सेंसर के साथ कंपनी का दावा है कि यह एफ1एस हैंडसेट को मात्र 0.22 सेकेंड में अनलॉक करेगा। कंपनी ने इसके अलावा फिंगरप्रिंट सेंसर पर आधारित शॉर्टकट के बारे में भी बताया है जिनके जरिए वॉयस कॉल और एप लांच करना संभव होगा।

अब इसकी अन्य स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालें तो ओप्पो एफ1एस एक डुअल-सिम (नैनो सिम) स्मार्टफोन है। यह एंड्रायड 5.1 लॉलीपॉप पर आधारित कलरओएस 3.0 पर चलेगा। हैंडसेट में 5.5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। इसी के साथ इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 की प्रोटेक्शन मौजूद है। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6750 चिपसेट के साथ 3 जीबी रैम मौजूद है। ग्राफिक्स के लिए माली-टी860 एमपी2 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। ओप्पो एफ1एस का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। यह पीडीएएफ ऑटोफोकस, एफ/2.2 अपर्चर और डुअल-एलईडी फ्लैश से लैस है। इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। स्मार्टफोन को पावर देने का काम 3075 एमएएच की बैटरी करेगी।