इस महिला को 151 बार डस चुका हैं सांप...

नई दिल्ली (8 जनवरी):कहते हैं जिंदगी और मौत सभी भगवान के हाथ में है। इस बात का जिक्र आज हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि हमारी खबर को पढ़कर आप भी कुछ ऐसा ही सोचने पर मजबूर हो जाएंगे। चडीगढ़ की रहने वाली 60 वर्षीय महिला कला देवी को एक सांप 151 बार डस चुका है, लेकिन वह हर बार मौत के दरवाजे तक पहुंचकर वापस लौट आती है।

कला देवी को पहली बार ससुराल में सांप में काटा था। उस समय इनकी उम्र 18 साल थी। उनके शरीर में कोई भी ऐसी जगह नहीं बची, जहां सांप ने ना डसा हो। सांप के डर से उन्होंने कई दिन मंदिर में भी बिताए। जैसे ही वे मंदिर से घर चली जाती हैं तो सांप आकर काट लेता है।

कला देवी के परिजन कहते हैं कि पहले जड़ी बूटियों से सांप के जहर को उतारा जाता था, मगर अब जैसे ही सांप डसे उसे अस्पताल ले जाना पड़ता है। कई बार वे लगातार 6-7 दिनों तक बेहोश भी रही, मगर मौत को भी मात दे देती। सांप के जहर से बचाने के लिए हम हरंसभव उपाय करते हैं।

खुद कला देवी बताती है कि अब उनके लिए यह एक आम बात हो गई है। सांप के काटने से पहले ही इसका अहसास हो जाता है। सांप ने खाना बनाते, घास काटते और नहाते समय काटा। कई बार सांप सोते समय काट लेता था। शुरु में उन्हें और परिवार को डर लगता था, लेकिन धीरे-धीरे उनका डर खत्म हो गया। पर अब उन्हें डॉक्टर के पास ले जाना पड़ता है।