स्मृति ईरानी का तंज़, बोलीं-वायनाड के लोगों को एक बार अमेठी आना चाहिए

Image:Google

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (4 अप्रैल):  आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) केरल के वायनाड में नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं उनकी दूसरी सीट अमेठी (Amethi) में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) उनपर हमलावर हैं। लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि 'पिछले 15 साल से अमेठी के सांसद एक ऐसे व्यक्ति हैं जो यहां पर आते ही नहीं हैं,उन्हें जवाब देना होगा कि इस देश को क्यों लूटा गया,मैं वायनाड के लोगों को चेताना चाहती हूं, उन्हें अमेठी आकर एक बार देखना चाहिए।'

बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) यूं तो अमेठी (Amethi) के दौरे पर जाती ही रहती हैं लेकिन गुरुवार को उनका दौरा काफी खास होने वाला है। बीजेपी द्वारा अमेठी (Amethi) लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद यह क्षेत्र का उनका पहला दौरा है। इस दौरान स्मृति कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी और प्रचार प्रसार करेंगी। इससे पहले स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर तंज कसा है। स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर राहुल गांधी की क्षमताओं के बारे में जानना है तो वायनाड के लोग अमेठी आएं। 

स्मृति ईरानी आज सुबह लखनऊ पहुंची अब इसके बाद वे अमेठी के लिए रवाना होंगी। यहां पर उनका पहला कार्यक्रम 11.30 बजे शहर के ज्ञान भारती इंटर कॉलेज में होगा। इसके बाद वे एक किसान सम्मेलन कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगी। स्मृति ईरानी का गुरुवार को पूरे दिन का कार्यक्रम है। सबसे खास बात यह है कि जब स्मृति ईरानी अमेठी में होंगी तब वहां के सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केरल के वायनाड (Wayanad)  में अपना नामांकन दाखिल कर रहे होंगे। राहुल गांधी पहली बार दो जगह से लोकसभा को चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी के अलावा वायनाड सीट से भी राहुल मैदान में हैं।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने इस दौरे के पर राहुल के दो जगह से चुनाव लड़ने के मुद्दे को भी उठाएंगी। बीजेपी पहले से ही इस फैसले पर हमलावर रही है। बीजेपी का कहना है कि हार के डर से राहुल वायनाड भाग गए हैं। 2014 लोकसभा चुनाव में भी स्मृति ईरानी राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ी थीं। लेकिन कड़ी टक्कर देने के बावजूद उन्हें जीत नहीं मिली।