15,000 रुपये से कम में मिलने वाले बेहतरीन बैटरी लाइफ वाले स्मार्टफोन

नई दिल्ली(23 जुलाई): फोन इस्तेमाल करने के लिए हर किसी के पास अलग-अलग वजह होती हैं। हममें से कुछ लोग तेज प्रोसेसर, तो कुछ अच्छा कैमरा चाहते हैं और सबका अपना-अपना बजट होता है। अच्छी बात यह है कि आज सिर्फ अच्छे अनुभव के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। अगर आप एक अच्छी परफॉर्मेंस वाला फोन खरीदना चाहते हैं तो आज कम बजट में बाजार में ढेरों फोन मौजूद हैं।

आज हम आपको बता रहे हैं उन फोन के बारे में जो बेहतर बैटरी लाइफ देते हैं ना कि सिर्फ आपके फोन की बैटरी पर लिखी हुई एमएएच रेटिंग। इस बात को ध्यान में रखते हुए, हमने आपके लिए 15,000 रुपये से कम कीमत में सबसे बेहतर बैटरी बैकअप वाले पांच फोन का चुनाव किया है।

1) आसुस ज़ेनफोन मैक्स (2016) ओरिजिनल आसुस ज़ेनफोन मैक्स-  अगर आप एक ऐसे फोन की तलाश में हैं जिसकी बैटरी बेहतरीन हो तो पहला ज़ेनफोन मैक्स भी एक विकल्प है।

2) शाओमी मी मैक्स इस बड़े फोन में एक बड़े साइज़ की बैटरी दी गई है और इसका परिणाम है कि फोन चलता रहता है और चलता ही रहता है। मी मैक्स स्मार्टफोन से पहले सबसे बेहतर बैटरी लाइफ वाला एकमात्र स्मार्टफोन ओरिजिनल आसुस ज़ेनफोन मैक्स रहा है। अगर आपको बड़ा स्मार्टफोन इस्तेमाल करने में दिक्कत नहीं होती है तो इस फोन की बैटरी लाइफ निश्चित तौर पर आपको सुकून और खुशी देगी।

3) लेनोवो ज़ूक ज़ेड1

लेनोवो ज़ूक ज़ेड1 को कुल मिलाकर अच्छे फोन की रेटिंग मिली है लेकिन इसकी बैटरी रेटिंग 9 रही है। यह फोन 2.5 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 801 प्रोसेसर के साथ आता है। इस फोन में 3 जीबी रैम और 5.5 इंच फुल एचडी डिस्प्ले है लेकिन इन स्पेसिफिकेशन के बावजूद फोन की 4100 एमएएच की बड़ी बैटरी से शानदार बैटरी लाइफ मिलती है। 

4) मोटोरोला जी4 प्लस

12 घंटे तक चलने वाली बैटरी लाइफ के साथ स्मार्टफोन एक शानदार परफॉर्मेंस और खूबसूरत डिजाइन वाला स्मार्टफोन है।