डोनाल्ड ट्रंप ने पुतिन को कहा 'स्मार्ट', जानिए आखिर क्यों

नई दिल्ली ( 1 जनवरी ): अमेरिका-रूस के बीच कुछ दिनों में तनाव काफी बढ़ा गया है, लेकिन अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इन बातों से कोई सरोकार नहीं है। उन्होंने कहा है कि अब इन सारी बातों से आगे बढ़ने का समय आ गया है। वहीं दूसरी ओर उन्होंने एक बार फिर रूस के राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन की तारीफ की है।

उन्होंने पुतिन को एक 'स्मार्ट' व्यक्ति करार दिया है। आपको बता दें कि रूसी विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी राजनयिकों को निकालने के फैसले से पुतिन ने इंकार कर दिया है। पुतिन ने अमेरिकी कार्रवाई का बदला न लेने का फैसला किया है। शुक्रवार को ट्रंप ने इसी वजह से पुतिन की तारीफ की।  

पुतिन ने शुक्रवार को कहा कि वह अमेरिका से 35 राजनयिकों के निकाले जाने के बाद अमेरिका से कोई बदला नहीं लेना चाहते हैं। ट्रंप ने फ्लोरिडा से इस पर ट्वीट किया और कहा कि पुतिन का महान फैसला। मैं हमेशा से जानता था कि वह बहुत स्मार्ट हैं। 20 जनवरी को ऑफिस संभालने से पहले ट्रंप इन दिनों फ्लोरिडा में छुट्टियां मना रहे हैं।

पुतिन ने कहा कि हम किसी को नहीं निकालेंगे। उन्होंने कहा कि रूस अपना बदला लेने का अधिकार सुरक्षित रखता है। पुतिन ने कहा कि रूस-अमेरिका संबंधों की दोबारा बहाली की तरफ कदम उन नीतियों के आधार पर उठाए जाएंगे जिन्हें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रशासन तय करेगा।