26 फरवरी को लॉन्च होगा 5G वाला स्मार्टफोन, जानें खासियत

नई दिल्ली (19 फरवरी): 26 फरवरी से वार्सिलोना में शुरू होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में दुनिया की नामी मोबाइल निर्मामता कंपनी ZTE, एक नया स्मार्टफोन अनाउंस करेगी। इस फोन की खासियत है कि यह फोन gigabite LTE स्मार्टफोन होगा। यह फोन 360 डिग्री से 4K वीडियोज रिकॉर्ड कर सकता है। यह फोन इंसटेंट क्लाउड स्टोरेज को भी सपोर्ट करेगा।

gigabite LTE डिवाइस 1Gbps की स्पीड को सपोर्ट करता है। इसका मतलब यही हुआ कि ZTE का यह फोन 5G टेक्नोलॉजी के लिए तैयार है। कुछ समय पहले क्वॉलकॉम ने 5G कम्पैटबल मोडेम को अनवील्ड किया था। यह मोडेम 5Gbps की स्पीड को सपोर्ट करता है। यह मोडेम अगले साल से उपलब्ध हो जाएगा। 5G वाला ये फोन 2020 तक लोगों की पहुंच में होगा।

फोन में स्नैपड्रेगन का लेटेस्ट 835 प्रोसेसर होगा। जिसमें X16 LTE modem होगा। कंपनी का कहना है कि वह 5G के विकास, क्लाउडिफिकेशन के एडवांसमेंट और सभी तक इंटरनेट पहुंचाने के लिए काम करेगी।

5G-compatible स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली ZTE पहली कंपनी होगी। इस फोन की पूरी जानकारी हमें मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में ही मिलेगी। इस फोन के साथ टेक्नोलॉजी में एक नए युग की शुरूआत होगी।