इन छोटी-छोटी बातों से आपस मे बढ़ता है प्यार !

नई दिल्ली (17 सितंबर):  नए रिश्तों को समझना भी थोड़ा मुश्किल होता है। कभी-कभी छोटी-छोटी बाते हमारे रिश्ते को बिगाड़ देती है और कभी मजबूत कर देती है। आज हम आपको कुछ एेसी बाते बताएंगे, जिससे आपके रिश्ते में प्यार बढ़ेगा।  

- दूसरे की गलतियों को माफ करना सीखे 

रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए जरूरी है कि आप अपने पार्टनर को समझे। अगर आपके पार्टनर से कोई गलती हो गई हो तो उसे माफ करना सीखें।

- धोखा न दें

हर रिश्ता विश्वास पर टिका होता है। अपने पार्टनर से हर बात शेयर करें। उनसे कोई भी बात न छिपाएं। अगर आपके बारे में कोई भी बात उनको किसी और से सुनने को मिलेगी तो उन्हें बहुत बुरा लगेगा।

- तारीफ करें अपने पार्टनर की कमियों को बताने की बजाए उनकी अच्छी आदतों की तारीफ करें। इससे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा।

- जिम्मेदारियों का करें बंटवारा आजकल के समय में पति-पत्नी दोनों ही कामकाजी होते हैं। एेसे में आप अपनी जिम्मेदारियों को समझे। हर काम में पार्टनर का हाथ बटाएं।

- एक दूसरे के परिवार का सम्मान करें यह बहुत जरूरी हैं कि आप अपने साथी के परिवार वालों का सम्मान करें। हर कोई चाहता हैं कि उसके परिवार को सम्मान मिलें। अगर आप उनके माता-पिता को अपने परिवार की तरह आदर करेंगी तो इससे आपके रिश्ते में प्यार बढ़ेगा।

- पसंद-नापसंद का रखें ध्यान अपने पार्टनर की पंसद नपसंद का पूरा ख्याल रखें। उन बातों पर ध्यान दें, जिससे उनके चेहरे पर मुस्कान आएं।