श्रीलंका ने पहले टी-20 मैच में दी टीम इंडिया को करारी शिकस्त

पुणे (9 फरवरी): पुणे में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने टीम इंडिया को 5 विकेट से शिकस्त दी। 102 रनों के कमजोर लक्ष्य को मेहमानों ने आसानी से 18 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

कमजोर लक्ष्य का पीछा करने उतरी लंका की टीम को नेहरा ने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज डीकविला को 4 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर दिया। नेहरा ने जल्द ही गुनाथालिका (09) को आउट करके लंका को झटके जरूर दिए लेकिन कापूगेदरा (35) और चंडीमल (25) ने धैर्य से खेलते हुए अपनी टीम को जीत के नजदीक पहुंचा दिया।

इससे पहले पुणे में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका की धारदार गेंदबाजी के सामने टीम इंडिया ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। पूरी टीम 18.5 ओवर में 101 रन बनाकर सिमट गई। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने आए रोहित (00) और रहाणे (09) को के रजीथा ने मैच के पहले ही ओवर पवेलियन लौटा दिया। हालांकि रैना ने शिखर धवन के साथ मिलकर कुछ अच्छे शॉट लगाकर दबाव हटाने का प्रयास किया लेकिन यह जोड़ी भी ज्यादा देर तक टिक नहीं सकी और रजीथा ने अपने तीसरे ओवर में शिखर धवन (09) को चलता कर दिया।

श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह से संघर्ष करते हुए नजर आए और मैच के नौवें ओवर में दासन शनाका ने पहले रैना (20) और फिर कप्तान धोनी (02) को पवेलियन भेजकर टीम इंडिया की कमर पूरी तरह से तोड़ दी। अगले ही ओवर में डी चमारा ने युवराज सिंह (10) को आउट करके भारतीय बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया।

इसके बाद मैच में कुछ ज्यादा बचा नहीं था। हार्दिक पांडेय (02) और फिर रविंद्र जडे़जा (06) भी सस्ते में चलते बने। हालांकि इस मुकाबले में आर अश्विन (नाबाद 31) ने सबसे ज्यादा रन बनाते हुए बल्लेबाजों को आइना जरूर दिखाया। 19वें ओवर में नेहरा और बूम्रा भी आउट हो गए। इसी के साथ टीम इंडिया ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और पूरी टीम 18.5 ओवर में 101 रन बनाकर सिमट गई।

टीम:

भारत: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, युवराज सिंह, रविंद्र जड़ेजा, हार्दिक पांडेय, आर अश्विन, जसप्रीत बुम्रा और आशीष नेहरा।

श्रीलंका: दिनेश चंडीमल (कप्तान), डी गुनाथीलाका, एन डिकवला, एस प्रसन्ना, मिलिंदा श्रीवृधना, चमारा कापूगेदरा, थिसारा परेरा, डी सनाका, एस सेनानायक, के रजीथा और डी चमारा।