स्कोडा लाई कोडिएक का ऑफरोडर वर्जन स्काउट, जानिये क्या हैं खासियतें

स्कोडा ने कोडिएक एसयूवी के एक नए वेरिएंट कोडिएक स्काउट से पर्दा उठाया है, इसे मार्च में होने वाले जिनेवा मोटर शो-2017 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। यह स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में ज्यादा पावरफुल और ऑफ-रोडिंग क्षमताओं से लैस होगा। इसमें कुछ नए बदलाव भी नज़र आएंगे।

स्कोडा कोडिएक स्काउट में टिंटेड विंडस्क्रीन और रियर साइड विंडो दी गई है। हाइलाइटर के तौर पर इसमें सिल्वर रूफ और सिल्वर विंग मिरर कैप दी गई है, वहीं  रेडिएटर ग्रिल और विंडो के चारों ओर सिल्वर लाइन दी गई है। फ्रंट फेंडर और ग्लोवबॉक्स पर स्काउट की बैजिंग दी गई है। स्कोडा कोडिएक में 19 इंच के अलॉय व्हील स्टैंडर्ड मिलेंगे। ऑफरोडिंग के दौरान कार के निचले हिस्से को नुकसान से बचाने के लिए अंडर बॉडी कवर भी दिया गया है।

स्कोडा कोडिएक स्काउट में भी 1.4 लीटर पेट्रोल (150पीएस) और 2.0 लीटर पेट्रोल (180 पीएस) और 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन का विकल्प मिलेगा। 2.0 लीटर के डीज़ल इंजन को दो तरह की पावर 150 पीएस और 190 पीएस देने के लिए ट्यून किया गया है। अगर आप ऑफ रोडिंग पैकेज चुनते हैं तो यहां आपको ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड मिलेगा।

इसमें फ्रंट और रियर पार्क असिस्ट, ऑफ-रोड असिस्ट (एडजस्टेबल थ्रॉटल रिस्पॉन्स, डिफ्रेंशियल लॉक और अच्छे ट्रैक्शन के लिए डैम्पर) मिलेंगे। इसमें छह ड्राइव मोड, ईको, कंफर्ट, नॉर्मल, स्पोर्ट, इंडिविजुअल और स्नो मिलेंगे, जो मोड के हिसाब से ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, पावर स्टीयरिंग और एयर कंडिशनिंग को सेट कर देंगे।

इन फीचर के अलावा इसमें मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, 10 कलर की एलईडी एम्बिएंट लाइट का विकल्प, आठ स्पीकर्स वाला स्विंग टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और अलकंत्रा अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर भी मिलेंगे।

भारतीय कार बाजार में स्कोडा कोडिएक इसी साल के अंत तक लॉन्च होनी है, यहां इसकी कीमत 25 लाख रूपए के आसपास रहेगी। अगर आप इस कार में दिलचस्पी रखते हैं और इससे जुड़ी और भी जानकारियां पाना चाहते हैं तो नीचे दी गई कुछ खबरें भी पढ़ सकते हैं।

कारदेखो

स्कोडा लाई कोडिएक का ऑफरोडर वर्जन स्काउट, जानिये क्या हैं खासियतें