Blog single photo

कोलकाता: प्लास्टिक बैग से 14 बच्चों के कंकाल मिलने पर बोली पुलिस, कंकाल नहीं मेडिकल का कचरा

पश्चिम बंगाल के कोलकाता से एक एक मामला सामने आया है जो बच्चों के कंकाल से जुड़ा है। दक्षिण कोलकाता के हरीदेवपुर स्थित एक खॉली प्लॉट से रविवार को 14 बच्चों के कंकाल मिले हैं। ये सभी कंकाल एक प्लास्टिक बैग में लपेटे हुए थे।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (2 सितंबर): पश्चिम बंगाल के कोलकाता से एक मामला सामने आया है जो बच्चों के कंकाल से जुड़ा है। दक्षिण कोलकाता के हरीदेवपुर स्थित एक खॉली प्लॉट से रविवार को 14 बच्चों के कंकाल मिले हैं। ये सभी कंकाल एक प्लास्टिक बैग में लपेटे हुए थे। 

हालांकि इस मामले में कोलकाता पुलिस का कहना है कि प्‍लास्टिक की थैलियों में कोई भ्रूण या कंकाल जैसी चीजें नहीं थी बल्कि यह केवल मेडिकल कचरा था।

मामला तब सामने आया जब इस खाली पड़े मैदान में कुछ निर्माण कार्य के लिए खुदाई की जा रही थी। वहां काम करने वाले मजदूर आसपास उग आई झाड़ियों को साफ कर रहे थे कि तभी उनकी नजर काले रंग के प्लास्टिक बैग पर पड़ी। खोलने पर देखा तो मजदूरों के होश उड गए क्योंकि बैग में बच्चों के कंकाल थे। इतनी बड़ी संख्या में कंकाल मिलने के बाद पूरे इलाके में हडकंप मचा हुआ है।

मामले की खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है और अपनी जांच शुरू कर दी। वहीं इस मामले पर निलंजन बिस्वास, डीसी बेहाला ने बताया, 'नवजात के कंकालों की स्थिति पोस्टमॉर्टम के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी। हम जांच करेंगे। हम इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रहे हैं। कल सुबह पूरी तरह से खोज कर ली जाएगी।' 

ऐसा कहा जा रहा है कि यहां और भी नरकंकाल हो सकते हैं। इसका पता लगाने के लिए पुलिस फिर से मैदान की खुदाई कर सकती है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यहां साजिशन बच्चों के नरकंकाल फेंके गए थे या फिर इसके पीछे कोई और कारण था। खबर लिखे जाने तक मैदान को सीज कर पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

Tags :

NEXT STORY
Top