उत्तराखंड: मिला डायनासोर जैसा कंकाल, लोग हैं हैरान

 

नई दिल्ली ( 21 नवंबर ): उत्तराखंड के जसपुर में बिजली घर के बंद कमरे से डायनासोर के बच्चे जैसा कंकाल मिला है। करीब बारह साल से बंद कमरे की सफाई के दौरान यह कंकाल एक बिजली उपकरण के नीचे दबा मिला। कंकाल की लंबाई एक फीट से ज्यादा है, जबकि पूंछ की लंबाई करीब 28 सेमी है। वन विभाग के अफसरों के मुताबिक उन्होंने आज तक इस तरह का कंकाल नहीं देखा है। यह डायनासोर के बच्चे जैसा ही दिख रहा है।

इसको लेकर क्षेत्र में खासा कौतूहल है। पुलिस ने कंकाल कब्जे में लेकर जांच में वनाधिकारियों से मदद मांगी है। आमतौर पर इस तरह आकृति के जीव उत्तराखंड के जंगलों में नहीं देखे गए हैं। 

जसपुर के विद्युत सब स्टेशन का 35 वर्ष पुराना भवन खंडहर में तब्दील हो चुका है। यहां बिलिंग काउंटर बनाने के लिए रविवार को विभागीय कर्मचारी सफाई करा रहे थे। तभी कबाड़ निकालते समय ठेकेदार सलीम अहमद को उसमें कंकाल दिखाई दिया। कर्मचारी ने कंकाल को बाहर निकाला। कंकाल देख सभी अचंभे में पड़ गए। इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों व पुलिस को दी गई। इसी दौरान डायनासोर जैसा कंकाल मिलने की सूचना क्षेत्र में फैल गई। कंकाल देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। पुलिस ने कंकाल कब्जे में लेकर कोतवाली में रखा है।