यूपी की एटीएस ने पकड़े ISIS के बड़े आतंकी, 6 राज्यों में चला संयुक्त ऑपरेशन

नई दिल्ली (20 अप्रैल): यूपी एटीएस समेत 6 राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर देश के कई हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया। इस दौरान मुंबई, जालंधर, नरकटियागंज, बिजनौर और मुजफ्फरनगर में ऑपरेशन किए गए। सूत्रों की मानें तो एटीएस ने आतंकवादी साजिश के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। ये गिरफ्तारियां मुंबई, जालंधर और बिजनौर से हुई हैं।


इस मामले में 6 लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को खूफिया सूत्रों से जानकारी मिली थी कि आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए कुछ ग्रुप सक्रिय हैं। साथ ही ये लोग नए सदस्य भी बना रहे हैं। इसके बाद यूपी एटीएस ने स्पेशल सेल दिल्ली पुलिस, सीआई सेल आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब पुलिस, बिहार पुलिस के साथ मिलकर किए गए यह ऑपरेशन चलाया।


बिजनौर के बढ़ापुर मस्जिद से एटीएस और एसटीएफ ने छापे मारकर दो लोगों को पकड़ा है। इनमें कोतवाली देहात के गांव अकबराबाद निवासी मोहम्मद फैजान इमाम है और नगीना के गांव तुकमापुर निवासी मोहम्मद तनवीर मुअज्जम है। बताया जा रहा है गुरुवार तड़के इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई की मानें तो दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस ने जालंधर, मुंबई और बिजनौर से गिरफ्तार लोगों के आईएसआईएस मॉड्यूल होने के शक के आधार पर इनकी गिरफ्तारी की है। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है।


यूपी में आईएसआईएस खोरासान मॉड्यूल के सामने आने के बाद एजेंसियों को वेस्ट यूपी के कुछ इलाकों में अन्य इंटरेस्ट मॉड्यूल के सक्रिय होने की खबर मिली थी। जिसके बाद यूपी समेत कई राज्यों की एजेंसियों को अलर्ट किया गया था। पिछले दिनों हापुड़ और लखीमपुर खीरी में 'लो इंटेसिटी ब्लास्ट' होने और ट्रेनों के पटरी से उतरने की घटनाओं के बाद यूपीएटीएस ने इलाके में अपनी सक्रियता बढ़ा दी थी।