होली पर दिल्ली में हमलों की साज़िश, पूर्व पाक सैनिक और 6 आतंकी देश में घुसे

नई दिल्ली (24 मार्च) :  पठानकोट के पास बॉर्डर से कुछ आतंकियों के भारतीय सीमा में घुसने की ख़बर है। खुफ़िया सूत्रों के मुताबिक दिल्ली को दहलाने के इरादे से पाकिस्तानी सेना के एक पूर्व सैनिक के साथ 6 आतंकी देश में घुस आए हैं। होली के त्योहार को देखते हुए खुफ़िया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। दिल्ली, पंजाब और असम पुलिस को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना का पूर्व सैनिक मोहम्मद खुर्शीद आलम उर्फ जहांगीर पंजाब के पठानकोट के रास्ते से छह अन्य आतंकियों के साथ देश में घुसा है। जहांगीर असम राज्य में आतंकियों की भर्ती करने के लिए जिम्मेदार था। ये लोग 26 फरवरी को देश में घुसे।

खुफिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इन आतंकियों का मकसद दिल्ली के होटलों और अस्पतालों में होली या उसके आसपास लोगों को अपना निशाना बनाना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सितंबर, 2015 में जहांगीर असम के बारपेटा जिला में एक मदरसे में भी गया था। पाकिस्तानी पूर्व सैनिक यहां पांच दिनों तक रहा और फिर यहां से भूटान से सटे चिरांग जिला की ओर निकल गया।

पाकिस्तानी पूर्व सैनिक ने असम के धुबरी जिले के मदरसा में भी रुका था। इस मदरसा को वह अपने बेस के रूप में इस्तेमाल करता था। यहां से वह प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी जाता था। रिपोर्ट के मुताबिक, धुबरी में मदरसा का एक शिक्षक जहांगीर को हर तरह की मदद मुहैया करवाता था।

बता दें कि इसी साल जनवरी में बामियाल गांव से पठानकोट एयरबेस में घुसे पाकिस्तानी आतंकवादियों ने अटैक किया था. सभी आतंकी सेना की वर्दी में थे, उनके पास विस्फोटक और खतरनाक हथियार थे. तीन दिन तक चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया था।