राम रहीम के काफिले में शामिल दमकल की जांच करेगी एसआईटी

नई दिल्ली ( 28 अगस्त ): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के काफिले में एक दमकल से मिले पदार्थ की जांच के लिए एक विशेष जांच टीम गठित की गई है। पुलिस ने शुक्रवार को दमकल सहित डेरा प्रमुख से संबंधित कुछ वाहन जब्त किये थे।

पंचकूला के पुलिस उपायुक्त डीसीपी मनबीर सिंह ने कहा था, दमकल वाहन में दो बड़े टैंक थे। टैंक से गंध आ रही थी। हमने टैंक से मिली चीजों को फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी भेजा है। 

बहरहाल, हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने संवाददाताओं से कहा, दमकल से मिले पदार्थ का इस मामले में बनायी गई विशेष जांच टीम जांच कर रही है। हरियाणा पुलिस आयुक्त एएस चावला ने पुष्टि की कि दकमल वाहन से कोई ज्वलनशील सामग्री नहीं मिली। 

उन्होंने कहा, हमारे दमकल अधिकारी और अपराध इकाई द्वारा दमकल वाहन की जांच के बाद पाया गया कि वह पदार्थ न्यूट्रल पीएच वैल्यू का था। इसका मतलब ज्वलनशील नहीं था। 

अधिकारी ने कहा कि दमकल में दो और हिस्से मिले। 

चावला ने कहा, एक हिस्सा जो कि 4-5 फुट लंबा था। वह खाली था और उससे पेट्रोल की बू आ रही थी। हमने अधिकारियों से कहा कि दमकल में यह रहता है या इसे बनवाया गया है। अगर साबित होता है कि उस हिस्से में पेट्रोल था तो हम उससे जुड़े व्यक्तियों को गिरफ्तार करेंगे।