Blog single photo

महिला ने गलती से कूड़े के साथ फेंक दिए सोने के जेवर, सांड ने निगले, अब कर रहे गोबर देने का इंतजार

हरियाणा के सिरसा जिले से एक चौकाने वाली खबर आई है। एक महिला ने अपने सोने जेवर को गलती से कूड़े के साथ सोने के जेवर गली में फेंक दिया। वहीं कूड़े फेंकने के बाद गली में घूम रहे आवारा सांड फेंके गए कूड़े के साथ 4 तोले सोने को निगल लिया।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 अक्टूबर): हरियाणा के सिरसा जिले से एक चौकाने वाली खबर आई है। एक महिला ने अपने सोने जेवर को गलती से कूड़े के साथ सोने के जेवर गली में फेंक दिया। वहीं कूड़े फेंकने के बाद गली में घूम रहे आवारा सांड फेंके गए कूड़े के साथ 4 तोले सोने को निगल गया। जब जेवर न मिलने पर परिवार के लोगों ने सीसीटीवी फुटेज  खंगाला तो उसमें सांड सब्जियों के साथ सोने के जेवर निगलता हुआ दिखाई दिया। 

परिवारजनों ने गलियों में घंटों घूमकर उस आवारा सांड की पहचान कर कड़ी मशक्कत से पकड़कर घर के पास खुली जगह पर बांध लिया और अब परिजनों की ओर से सांड को हरा-चारा, गुड़, केले आदि खिलाकर गोबर के माध्यम से सोना निकलवाने के लिए काफी खातिरदारी कर रहे हैं।

वार्ड नंबर 6  के रहने वाले जनकराज ने बताया कि उसका परिवार किसी समारोह में शिरकत करके आया था, जिसके बाद उसकी पत्नी और पुत्रवधू सोने के ज्वैलरी उतारकर रसोई में कटोरी में रखकर सो गए, इस दौरान रसोई में सब्जी काटने पर छिलकों के नीचे सोने के ज्वैलरी वाली कटोरी छिप गई। जिसके बाद उसकी बुजुर्ग मां ने उस सब्जी के छिलकों व अन्य बची सब्जियों गली में पशुओं के लिए बनाई जगह पर डाल दिया था, जिसे सांड ने निगल लिया।

पशु चिकित्सक ने बताया कि पशु के मुंह से होते हुए खाना तीन जगह पर जाता है। जिस दौरान पहले उसके मुंह से गले में और फिर गले से पेट में और पेट से पशु फिर उगाला करके मुंह में खाना लाने के बाद गोबर के रास्ते से बाहर आता है। पहले विकल्प के तौर पर पशु को हरा-चारा आदि खिलाकर गोबर के माध्यम से सोना निकाला जा सकता है। दूसरे विकल्प के तौर पर हिसार के पशु अस्पताल में जाकर पहले उसके पेट का एक्स-रे आदि करवाकर जांच करवा लो कि क्या उसके पेट में सोना है। यदि है तो ऑपरेशन के माध्यम से उसके पेट से सोना निकाला जा सकता है।

Tags :

NEXT STORY
Top