सिंगापुर के रक्षा मंत्री ने तेजस में भरी उड़ान, कहा- लगा कार में बैठा हूं

नई दिल्ली(29 नवंबर): सिंगापुर के रक्षा मंत्री एन.ई. हेन ने मंगलवार को देश में ही बने लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी। उन्होंने तेजस को शानदार, इम्प्रेसिव और वेरी-वेरी केपेबल कहा। हेन बोले, "पायलट बेहतरीन थे और प्लेन शानदार। यही वजह है कि हमारी एयरफोर्स आपकी एयरफोर्स के साथ ट्रेनिंग करती है।"

- हेन ने तेजस उड़ाने वाले एयर वाइस मार्शल ए.पी. सिंह की तारीफ करते हुए कहा, “मुझे लगा ही नहीं कि मैं किसी फाइटर एयरक्राफ्ट में बैठा हूं। ऐसा लग रहा था मानो कार में सवारी कर रहा हूं। वास्तव में ये राइड इतनी स्मूथ थी कि मैंने कुछ सेल्फी भी ले ली।”

- यह पूछे जाने पर कि क्या सिंगापुर तेजस को खरीदने में इंट्रेस्ट दिखाएगा, हेन ने कहा, “मैं न तो पॉयलट हूं और न ही तकनीक का जानकार। इसलिए इस बारे में मैं कुछ नहीं बता सकता।”

- सिंगापुर के रक्षा मंत्री के सामने शो केस करने के लिए बेंगलुरु से दो तेजस विमान उड़ाए गए। इससे पहले बहरीन एयर शो के दौरान भी तेजस को शो केस किया गया था। उस समय मिडिल ईस्ट के कुछ देशों ने तेजस में रुचि दिखाई थी। 

#WATCH Singapore Defence Minister Ng Eng Hen flew IAF LCA Tejas at Kalaikunda Air Force Station in West Bengal pic.twitter.com/LXF4VN9EjR

— ANI (@ANI) November 28, 2017