सिंहस्थ: उज्जैन के हॉस्टल में लिक्विड बम, आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम

नई दिल्ली (20 मार्च): सिंहस्थ से पहले उज्जैन को दहलाने की एक बड़ी साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया। ट्रेजर मार्केट के ठीक सामने रहवासी इलाके में बने एक निजी बॉयज हॉस्टल के कमरे से पुलिस ने बैग में मोबाइल से कनेक्ट दो किलो के लिक्विड बम के साथ जिलेटिन छड़ें और डिटोनेटर बरामद किये हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बम को मोबाइल से कनेक्ट किया गया था। मोबाइल पर कॉल आते ही बम फट जाता।

हॉस्टल मैनेजर ने बताया कि शुक्रवार शामएक युवक ने दो दिन के लिए होस्टल का कमरा नंबर 212 लिया। उसने अपना नाम साजिश पिता वाहिद और उम्र 30 साल बताई। पहचान के लिए आधार कार्ड जमा किया था। वह अपने साथ एक काला बैग लेकर आया था। होस्टल मालिक के पार्टनर सेतु जैन ने बताया कि रात को वह खाना खाने का बोलकर गया था।

रात दो बजे तक जब नहीं लौटा तो पुलिस को खबर की गई। पुलिस ने सुबह तक इंतजार करने को कहा। शनिवार दोपहर दो बजे तक भी वह नहीं आया तो दोबारा पुलिस को खबर की मौके पर पहुंची पुलिस ताला तोड़ कमरे में घुसी तो बैग में विस्फोटक मिले। पुलिस को काले रंग के एक बैग में दर्जनभर जिलेटिन की छड़ें और डिटोनेटर मिले हैं। कपड़े व कागजात मिले हैं।