ट्रंप की रैली में मुस्लिम महिला ने किया 'शांतिपूर्वक' विरोध, बेइज्जत कर निकाला गया

नई दिल्ली (9 जनवरी): अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की कैंपेन के एक कार्यक्रम से शुक्रवार को एक मुस्लिम महिला को बाहर निकाल दिया गया। यह महिला ट्रंप के भाषण के दौरान शांतिपूर्वक खड़े होकर विरोध कर रही थी। 

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, 56 वर्षीय महिला एक फ्लाइट अटैंडेंट है और उसका नाम रोज़ अहमद है। ट्रंप ने भाषण के दौरान जैसे ही जिक्र किया कि सीरिया के रिफ्यूजी सीरिया से युद्ध छोड़कर भाग रहे हैं और वे आईएस से जुड़े हुए हैं। इसी दौरान रोज विरोध के लिए खड़ी हो गई थी। गौरतलब है, ट्रंप ने इससे पहले अमेरिका में मुस्लिमों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। 

रैली में रोज के साइलैंट प्रोटेस्ट शुरू करते ही उसके चारों ओर मौजूद ट्रंप समर्थक ट्रंप के नाम के नारे लगाने लगे। ट्रंप के कैंपेन स्टाफ की तरफ से इस तरह का विरोध होने के दौरान इस तरह के निर्देश पहले से ही दिए गए थे। इन समर्थकों ने हामिद और मार्टी रुसेनब्लथ की तरफ निशाना भी साधा। ये दोनों ही रोज़ के साथ मौजूद थे। वे भी उसके साथ खड़े हो गए। 

जैसे ही उन्हें बाहर किया गया ट्रंप समर्थकों ने उनपर चिल्लाते हुए कहा, ''गेट आउट''। एक और आदमी चिल्लाया ''तुम्हारे पास बम है।'' ऐसा होने के बाद हामिद ने फोन पर दिए इंटरव्यू में इसके बारे में जानकारी दी।