कनाडा के राइटर को दिखाया आतंकवादी, फ्रांस अटैक के लिए बताया जिम्मेदार

नई दिल्ली(16 जुलाई): कनाडा के ग्रेटर टोरंटो में रहने वाले एक फ्रीलांस सिख राइटर वीरेंदर जुब्बल को सोशल मीडिया पर आतंकी बताया जा रहा है। पहले पेरिस और अब नीस में हमले के लिए उन्हें जिम्मेदार बताया जा रहा है।बीते 6 महीने ये दूसरी बार है जब जुब्बल पर इस तरह के आरोप लगे हैं। बड़ी बात ये कि वे कभी फ्रांस गए ही नहीं। हालांकि उन्होंने ने अपनी सफाई में सिख होने को समझाया है। 

पेरिस हमले के बाद सोशल मीडिया पर जुब्बल की फोटोशॉप्ड सेल्फी वायरल हो गई थी। इसमें उन्हें सुसाइड जैकेट और हाथ में कुरान लिए हुए दिखाया गया था। जुब्बल को लोगों ने 'फ्रेंच मुस्लिम' तक करार दे दिया।

उनकी फोटो केवल सोशल मीडिया में ही वायरल नहीं हुई, स्पैनिश और इटालियन मीडिया ने भी उन्हें टेररिस्ट कहकर खूब उछाला। ओरिजिनल फोटो में जुब्बल केवल शर्ट पहने थे और हाथ में टैबलेट लिए हुए थे।

जुब्बल ने सफाई भी दी

- सोशल मीडिया पर फोटो ट्रोल होने के बाद जुब्बल ने सफाई भी दी।

- उन्होंने ट्वीट किया कि पहले सभी को बेसिक्स जानने चाहिए। मैं एक सिख हूं और मैंने पगड़ी पहनी हुई है। मैं कनाडा में रहता हूं।

- बाद में उन्होंने ये भी लिखा कि लोग मेरी फोटोज को फोटोशॉप पर बनाकर इस तरह पोस्ट कर रहे हैं जैसे पेरिस की प्रॉब्लम के लिए मैं जिम्मेदार हूं।

- यही नहीं जुब्बल को मारने की धमकी भी दी गई। इसके चलते वे ट्विटर से बाहर हो गए।