WATCH : विरोध जताते सिख को ट्रम्प की रैली से बाहर निकाला

 

आयोवा (25 जनवरी) :  अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उम्मीदवारी के सशक्त दावेदार डोनल्ड ट्रम्प की इओवा रैली में एक सिख शख्स को एस्कार्ट्स की मदद से बाहर निकाल दिया गया। इस सिख शख्स ने ट्रम्प के भाषण के दौरान हाथ में 'स्टॉप हेट' (घृणा बंद करो) का बैनर लेकर विरोध जताने की कोशिश की।  

लाल रंग की पगड़ी पहने ये शख्स शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जता रहा था। उसे जल्दी ही रैली स्थल से बाहर निकाल दिया गया। सिख शख्स ने विरोध जताना तब शुरू किया जब ट्रम्प ने न्यूयॉर्क के 9/11 हमले को लेकर बोलना शुरू किया था।

ट्रम्प ने कहा कि "हम देख रहे है कट्टर इस्लामिक आतंक हर तरफ फैल रहा है, पूरी दुनिया में फैल रहा है, और हमारे एक राष्ट्रपति हैं जो इस पर कुछ नहीं बोल रहे। जब वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को, पेंटागन को विमान निशाना बना रहे थे। तीसरा विमान जहां भी गया। जब लोग कैलिफोर्निया में अपने दोस्तों को शूट कर रहे थे।"

ट्रम्प जब ये बोल रहे थे तो सिख शख्स ने खड़े होकर बैनर दिखाना शुरू कर दिया। इस पर ट्रम्प ने कहा- 'बाई बाई, गुडबाई'।

जब सिख शख्स को रैली स्थल से बाहर ले जाया जा रहा था तो ट्रम्प ने कहा- "उसने उस तरह का हैट नहीं पहन रखा है। क्या वो। और वो ऐसा कभी करेगा भी नहीं। और वह ठीक है। हमें कुछ करना है साथियों क्योंकि यह काम नहीं कर रहा है।"

इस दौरान ट्रम्प के समर्थक यूएसए, यूएसए, यूएसए के नारे लगाते रहे।

 ताजा सर्वेक्षणों के अनुसार ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के लिए रिपब्लिकन पार्टी में निकटतम उम्मीदवार टेड क्रूज पर अच्छी बढ़त बना रखी है।

देखें विड़ियो-

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=RW00Bmy0vdY[/embed]