कनाडा में सिख युवक पर नस्लीय हमला, पगड़ी गिराई

नई दिल्ली (3 अप्रैल): कनाडा में एक और कथित नस्लीय हमले का मामला सामने आया है। भारतीय मूल के 29 वर्षीय सिख युवक की चार लोगों ने निर्ममता से पिटाई की। कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडियू ने इस घटना की निंदा की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ लोगों ने पंजाब के पटियाला से ताल्लुक रखने वाले और टोरंटो के उपनगरीय इलाके ब्रैंम्पटन में रहने वाले सुपिंदर सिंह खेहरा को गालियां दीं और पिटाई की। हमला करने वाले नशे की हालत में थे और उन्होंने खेहरा के गेहुंआ रंग और पगड़ी के कारण उनको निशाना बनाया। 

सीटीवी की वेबसाइट के अनुसार, खेहरा की हालत में सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह क्यूबेक शहर में अपने दोस्तों के साथ थे। उसी दौरान फ्रांसीसी भाषा में कुछ युवक उनको गालियां देते हुए और उनकी उनकी पगड़ी की ओर इशारा करते हुए पहुंचे।

कनाडा के पीएम ने की हमले की निंदा खेहरा ने कहा, 'मेरी आंख पर घूंसा मारा गया और मैं जमीन पर गिर गया। वे मुझे लगातार पीटते रहे। यह सब मेरी नस्ल, मेरे रंग और पगड़ी को लेकर हुआ।' उन्होंने कहा कि उनकी पगड़ी गिर गई। इस घटना पर कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडियू  ने निंदा करते हुए कहा कि 'इस तरह के घृणित कृत्य' के लिए कनाडा में कोई स्थान नहीं है।