जवान के गांव बैंड-बाजा लेकर पहुंचीं BJP विधायक, भड़के परिजन


नई दिल्ली(2 मई): छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुए नक्सली हमले में घायल सिकंदराबाद के जवान के गांव स्थानीय बीजेपी विधायक बैंड-बाजे के साथ पहुंचीं। उनके आने पर समर्थकों ने पूरे गांव में पटाखे छोड़े।


- इस बात से नाराज होकर जवान की मां और उनके पड़ोसियों ने विधायक को खरी-खोटी सुनाकर गांव से वापस भेज दिया।


- बुलंदशहर के गांव आसिफाबाद चांदपुरा निवासी शेर मोहम्मद पिछले चार सालों से छत्तीसगढ़ में तैनात हैं और कई बार नक्सलियों से लोहा ले चुके हैं।


- 25 अप्रैल को सुकमा जिले में नक्सलियों ने उनकी टीम पर अचानक हमला कर दिया था। इस हमले में 25 जवान शहीद और 8 घायल हो गए। घायलों में चार जवानों की हालत गंभीर है। इनमें शेर मोहम्मद भी शामिल हैं। वे रायपुर के हॉस्पिटल में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं।


- रविवार की देर रात सिकंदराबाद सीट से बीजेपी विधायक विमला सोलंकी शेर मोहम्मद के गांव पहुंची। विधायक बैंड-बाजे के साथ पूरे गांव में घूमीं और उसके बाद शेर मोहम्मद के घर हाल-चाल जानने पहुंचीं। बैंड-बाजे और आतिशबाजी से नाराज शेर मोहम्मद की मां फरीनाबीबी और उनके पड़ोसियों ने विधायक को खरी-खोटी सुनाकर वापस भेज दिया।


- लोगों का कहना था कि जवानों की मौत और गांव के घायल बेटे को पूरा देश नहीं भूल पाया है। इस गम के माहौल में बीजेपी विधायक अपना राजनीतिक करियर चमकाने की कोशिश कर रही हैं।


- वहीं, बीजेपी विधायक विमला सिंह सोलंकी ने कहा, ‘गांव में गुलावठी ग्रामीण मंडल के मंत्री इमरान ने अपने घर पर मेरे लिए सम्मान समारोह रखा था। जीतने के बाद मैं पहली बार गांव में गई थी। जब समारोह खत्म हुआ और भीड़ कम हो गई तो मैं घायल जवान शेर मोहम्मद के घर उनके परिजनों से हाल-चाल लेने गई थी। मैं उनके घर बैंड-बाजे के साथ नहीं गई थी।’