'आप' के सीएम कैंडिडेट होंगे सिद्धू?

नई दिल्ली(19 जुलाई): बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को अपनी राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने भी पंजाब में MLA की पोस्ट छोड़ दी है। अब कहा जा रहा है  कि दोनों आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। 

राज्यसभा सभापति ने 52 साल के नवजोत सिंह का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवजोत सिंह अगर आम आदमी पार्टी ज्वाइन करते हैं तो पार्टी उन्हें सीएम कैंडिडेट भी बना सकती है। इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह ने कहा कि सही-गलत की लड़ाई में तटस्थ नहीं रहा जा सकता है। सही-गलत चुनना था। पंजाब का हित सबसे ऊपर है। पीएम के कहने पर मैं राज्यसभा गया था।

2014 लोकसभा चुनाव के पार्टी ने अमृतसर सीट से सिद्धू का टिकट काट दिया। उनकी जगह अरुण जेटली को पार्टी कैंडिडेट बनाया गया। सिद्धू 10 साल से इस सीट से सांसद थे। पार्टी का यह दांव उलटा पड़ा। जेटली चुनाव हार गए। तब से ही सिद्धू पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे।  अगले साल होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी ने उन्हें मनाने की कोशिश की। उन्हें राज्यसभा एमपी बनाना इसी की कवायद माना जा रहा था। लेकिन सांसद बनने के तीन महीने के भीतर ही उन्होंने राज्यसभा मेंबरशिप छोड़ दी।