पाक पर दिए गए बयान को लेकर विधानसभा में भिड़े सिद्धू-मजीठिया

Photo: google


न्यूज 24 ब्यूरो, विशाल एंग्रीश, चंडीगढ़ (18 फरवरी): 
पाकिस्तान से दोस्ती की बात करने वाले नवजोत सिंह सिदधू के खिलाफ नाराजगी कम नहीं हो रही है। पंजाब विधानसभा के अंदर सिद्धू के बयान के खिलाफ बीजेपी-अकाली विधायकों ने हंगामा किया, साथ ही सिद्धू और पाकिस्तान के आर्मी चीफ बाजवा की तस्वीरें भी लहराईं गईं हैं। सदन में नवजोत सिंह सिद्धू और अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया के बीच नोकझोंक भी है।

साथ ही शिरोमणी अकाली दल के विधायकों ने पंजाब विधानसभा के बाहर नवजोत सिंह सिद्धू, पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल बाजवा ओर अलगाववादी गोपाल चावला की तस्वीरों को आग के हवाले किया और उनके बयान को लेकर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से स्पष्टीकरण भी मांगा। सदन में मजीठिया ने सिद्धू को गद्दार कहा, वहीं सिद्धू ने मजीठिया को डाकू बताया। हंगामे के बीच पंजाब विधानसभा में बजट भाषण रोक दिया गया। सिद्धू के विरोध में अकाली दल और बीजेपी के नेताओं ने सदन से वॉक आउट कर दिया।

अकाली दल ने आरोप लगाया कि एक ओर तो कैप्टन अमरिंदर सिंह पाकिस्तान के खिलाफ सख्त बयान दे रहे हैं। वहीं उनके मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान को लेकर काफी नरम हैं और इमरान खान के साथ अपनी दोस्ती निभाने में लगे हैं। मजीठिया ने कहा कि पूरा देश जानता है कि पाकिस्तान एक आतंकी देश है जो अपने देश का इस्तेमाल आतंकियों को भारत के खिलाफ इस्‍तेमाल करने की खुली आजादी देता है। इसके बावजूद नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के साथ बातचीत की बात कही है और पाकिस्तान का बिल्कुल भी विरोध नहीं किया है। इसी वजह से वो चाहते हैं कि पहले पंजाब सरकार नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर अपना स्टैंड साफ करे।

आपको बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हमले के बाद कांग्रेस नेता सिद्धू ने कहा था कि आतंकवाद का कोई देश और धर्म नहीं होता, उनके इसी बयान को लेकर हंगामा मचा हुआ है।