ये है भारत की पहली महिला बॉडी बिल्डर

रियो (15 अगस्त): एक ऐसी महिला बॉडी बिल्डर जिनकी बॉडी देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। ये हैं कोलकाता की सिबालिका साहा हैं, जिन्हें भारत की पहली महिला बॉडी बिल्डर कहा जाता है।

लोग समझते हैं लड़का... - मस्कुलर बॉडी के कारण लोग सिबालिका को लड़का समझते हैं। उन्हें इंडियन सुपरवुमन भी कहा जाता है। - 35 साल की सिबालिका ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप-2012 में हिस्सा लिया था। - ऐसा करने वाली वह इंडिया की पहली वुमन बॉडी बिल्डर हैं।

55किग्रा वजन, 15.5इंच है बाइसेप्स... - सिबालिका के लिए बॉडी बिल्डिंग की राह कभी आसान नहीं रही। - बावजूद इसके उन्होंने हार नहीं मानी और बतौर बॉडी बिल्डर अपनी पहचान बनाने में सफल रहीं। - साल 2011 में पहली बार उन्होंने रीजनल बॉडी बिल्डिंग चैम्पियनशिप में भाग लिया था। यहां उन्हें 5वां स्थान मिला था। - सिबालिका के मसल्स लगभग 15.5 इंच हैं, जो कि अक्षय कुमार और सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसे बॉलीवुड स्टार से भी ज्यादा है।

पति से हो चुका है तलाक... - सिबालिका के मुताबिक, उनके पति नहीं चाहते थे कि वे एक्सरसाइज करें। - ऐसे में अनबन बढ़ती चली गई और फिर दोनों ने तलाक ले लिया। - सिबालिका के अनुसार, शादी टूटने के बाद से उन्होंने अपनी सारी जिंदगी बॉडी बिल्डिंग को समर्पित कर दी। - छोटे-छोटे बालों वाली सिबालिका के मसल्स को देखकर कई बार लोग धोखा खा जाते हैं। - उन्होंने बताया कि लोगों को लगता है कि मैं लड़की नहीं, बल्कि लड़का हूं। - इस कारण से कोई भैय्या तो कोई अंकल भी बुलाता है। हालांकि, मुझे इन बातों से फर्क नहीं पड़ता है।