हीरोइन ने कोबरा के साथ ली सेल्फी, भेजा गया जेल

दीपक दुबे, मुंबई (9 फरवरी): गले में कोबरा को लपेटकर अपनी खुशी का इजहार कर रही श्रुति उल्फत बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। कई टीवी सीरियल में अदाकारी कर चुकी हैं। लेकिन अब कोबरा के साथ इस तस्वीर ने श्रुति की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। वन विभाग ने श्रुति समेत चार लोगों को जेल भेज दिया है।

हीरोइन का ये कोबराकांड पिछले साल अक्टूबर का है। नागार्जुन सीरियल के प्रमोशन के लिए ये वीडियो तैयार किया गया था। वीडियो में श्रुति के हाथ में एक कोबरा है। श्रुति बेहद खुश हैं। कह रही हैं कि ये बहुत ही सुंदर है। आकर्षक है। वीडियो शूट हुआ और इसके तुरंत बाद श्रुति ने इसे सोशल साइट्स पर शेयर कर दिया। पल भर में ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। फिर वही हुआ, जिसका श्रुति और उनकी टीम को अंदाजा नहीं था।

वाइल्ड लाइफ के लिए काम करने वाले लोगों ने वन विभाग से शिकायत की। शिकायत ये कि हीरोइन ने नियम तोड़े। शिकायत के बाद वन विभाग ने मामले में केस दर्ज किया। हीरोइन और प्रोडक्शन टीम को नोटिस भेजा गया। पूछताछ हुई तो प्रोडक्शन टीम ने वीडियो में दिख रहे कोबरा को एक स्पेशल इफेक्ट्स बताया। लेकिन वन विभाग को इस तर्क पर ऐतबार नहीं हुआ। फॉरेंसिक लैब में वीडियो की जांच करवाई गई तो पता चला कि जिस कोबरा को स्पेशल इफेक्ट्स बताया जा रहा है, दरअसल वो असली है।

बुधवार को वन विभाग ने हीरोइन और दोनों प्रोडक्शन मैनेजर को पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसमें हीरोइन और उसकी टीम ने स्वीकार किया कि वीडियो में दिख रहा कोबरा असली था। बस फिर क्या था वन विभाग ने वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत श्रुति उल्फत, उत्कर्ष बाली और नितिन सोलंकी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।