मशहूर टीवी एक्ट्रेस का कोबरा के साथ वायरल हुआ था वीडियो, अरेस्ट

नई दिल्ली(9 फरवरी): टीवी एक्ट्रेस श्रुति उल्फत ने हाल ही में कोबरा के साथ एक वीडियो शेयर किया था। वीडियो के वायरल होने के बाद फॉरेस्ट डिपार्टमेंट हरकत में आ गया है और चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

- इनमें एक और एक्ट्रेस के साथ दो प्रोडक्शन मैनेजर शामिल हैं। इनके खिलाफ वाइल्डलाइफ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

- बता दें कि यह वीडियो एक सीरियल के प्रमोशन के लिए बनाया गया था।

- फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के मुताबिक, इस वीडियो को लेकर कई एनिमल एक्टिविस्ट्स की तरफ से शिकायत की गई थी। इसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

- रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर संतोष कांक ने बताया कि हमने इस मामले में प्रोडक्शन टीम से पूछताछ की लेकिन उन्होंने कहा था कि यह सिर्फ स्पेशल इफैक्ट है न कि लाइफ स्नैक है।

- इसके बाद हमने सोशल मीडिया से वीडियो डाउनलोड कर उसे फॉरेंसिक लैब भेजा। लैब ने बताया कि वीडियो में दिख रहा स्नेक असली है। कहीं भी स्पेशल इफैक्ट का इस्तेमाल नहीं किया गया है।

- यह रिपोर्ट 17 जनवरी को आई। इसके बाद हमने पूछताछ के लिए इन सभी लोगों को बुलाया। उन्होंने माना कि ये असली कोबरा था। बाद में इन्हें कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने एक दिन की कस्टडी दी।

- जानकारी के मुताबिक, वीडियो अक्टूबर 2016 में सीरियल 'नागार्जुन' सीरियल के प्रमोशन के लिए बनाया गया था।

- श्रुति ने इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिससे ये वायरल हो गया।

-इस वीडियो में श्रुति उल्फत अपने हाथ में कोबरा लिए हुए हैं। वे कह रही हैं कि ये बहुत ही सुंदर और आकर्षक इंडियन स्नेक है। यह ब्रोंस कोबरा है। यह बहुत ही सुंदर है। अभी यह मेरे हाथ में सांस ले रहा है। मैं महसूस कर सकती हूं।