पाकिस्तान में बिक रहे हैं ‘ॐ’ लिखे जूते-जूतियां!

नई दिल्ली (19 जून): पाकिस्तान से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसको लेकर वहां के हिंदू समुदाय में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है। यहां के सिंध प्रांत में ‘ॐ’ डिजाइन-लोगो वाले जूते बेचे जा रहे हैं। जिसके खिलाफ वहां के हिंदू समुदाय के लोग विरोध में उतर गए हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक, ये मामला तांडो आदम सिटी का है। जहां कई दुकानदार ऐसे जूते-जूतियां बेच रहे हैं। जिस पर ‘ॐ’ के निशान बने हैं। सिंध के तांडो आदम शहर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही हैं। जिनमें जूतियों पर यह शब्द लिखा हुआ है। पाकिस्तान हिन्दू सेवा के डॉ. रमेश कुमार वंकावानी के हवाले से कहा गया है, “ईद के मौके पर पिछले तीन सालों से, तांडो आदम के कुछ दुकानदार ऐसे जूते बेच रहे हैं जिन पर हिन्दुओं का पवित्र शब्द ‘ॐ’ लिखा हुआ है।''

कहा जा रहा है कि इस हरकत का ''मकसद स्थानीय हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाना है।” पाकिस्तान हिन्दू सेवा की ओर से इस दुकान के खिलाफ ऑनलाइन कैम्पेन चलाया जा रहा है। पाकिस्तान हिंदू सेवा की ओर से फेसबुक पर एक पोस्ट किया गया है। जिसमें उन दुकानों के बारे में जानकारी दी गई हैं, जहां ऐसी जूतियां बिक रही हैं।