शोभा के बदले सुर

नई दिल्ली (19 अगस्त): रियो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के निराशाजनक प्रदर्शन पर शोभा डे के एक विवादित ट्वीट किया था। जिसको लेकर पिछले कुछ दिनों काफी नाराजगी देखने को मिली थी। लेकिन गुरूवार को पीवी सिंधु की जीत के बाद अब शोभा डे के सुर कुछ बदले बदले से नजर आ रहे हैं। जिसके बाद शोभा ने अपने उस ट्वीट पर सफाई दी है।

शोभा डे ने कहा, "मैं इतना ही कहना चाहती हूं कि कभी-कभी आप ट्वीट में पूरी बात नहीं कह पाते और इस केस में भी यही है कि मेरी जो उम्मीदें थीं, जो सेंटिमेंट थे वो बाहर आ गए थे। फिर वही हुआ जो इंडियन कल्चर में होता रहा है कि किसी औरत ने कुछ बोला तो लोग उसे ट्रोल करने लगे।"

बता दें कि शोभा डे ने कुछ दिन पहले एक ट्वीट में लिखा था, "गोल ऑफ टीम इंडिया ऐट द ओलंपिक्सः रियो जाओ, सेल्फी लो, खाली हाथ वापस आओ। धन और अवसर की ये कैसी बर्बादी है? अपने इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर शोभा निशाने पर आ गईं थीं। हालांकि पीवी सिधु की जीत के बाद शोभा ने ट्वीट कर सिंधु को बधाई भी दी है।"

शोभा ने बाद में सफाई देते हुए कहा, "कभी कभी ये गलत हो सकता है लेकिन अभी आखिरी दिनों में जब मेडल आए भी तब मैंने खुशी भी जाहिर की। उन लड़कियों को मैंने बधाई भी दी।"

जब शोभा से माफी मांगने को लेकर सवाल किया गया। तो उन्होंने कहा, "मैं ये नौटंकी नहीं कर सकती कि पहले आपने कुछ बोला और फिर आप दबाव में आकर माफी मांगने लगो, जो मैंने लिखा था वो सिर्फ फ्रस्ट्रेशन में लिखा था। बहुत से लोगों ने कहा भी कि हम भी यही मानते हैं लेकिन लिखने की हिम्मत नहीं है। ये बहुत बड़ा सब्जेक्ट है कि इतने बड़े देश में भी हम एक मेडल नहीं ला सकते।"

शोभा का कहना है कि मैं किसी एथलीट को अपमानित नहीं कर रही थी। मैं खुद एक नेशनल लेवल की एथलीट हूं और मुझे पता है कितनी मेहनत लगती है। अमिताभ और सहवाग के ट्वीट के सवाल पर शोभा ने जवाब दिया कि अमिताभ और सहवाग ने अगर कुछ कहा है तो मैं उस पर ध्यान दूंगी। बाकी वो भी अपनी बात रखने के लिए आजाद हैं।