World Cup: पाकिस्तान के इस दिग्गज पूर्व गेंदबाज ने टीम इंडिया से लगाई मदद की गुहार, जानें क्या कहा ?

Virat Kohli, Shoaib Akhtar

Image Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (30 जून):  पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और इंग्लैंड से पहले टीम इंडिया से मदद की गुहार लगाई है। अख्तर ने कहा कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बेहतर भविष्य के लिए भारत को हमारी मदद करनी होगी। साथ ही उन्होंने दावा किया कि अगर भारत मदद करता है तो सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान का मुकबाला तय है। उन्होंने कहा हिन्दुस्तान को हमारी मदद करनी पड़ेगी, क्योंकि पाकिस्तान तभी आगे जा सकती है जब इंग्लैंड मैच हारे। उन्होंने कहा कि भारत को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम को हराना होगा।  

Virat Kohli, Shoaib Akhtar

Image Credit: Google

ऑस्ट्रेलिया अगर न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हराता है तो न्यूजीलैंड का रन रेट और कम हो जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान दो जीत के साथ 11 अंक लिए बैठा होगा सेमीफाइनल में।  न्यूजीलैंड की टीम भी खतरे में है। 11 अंकों और प्लस रन रेट के साथ सेमीफाइनल के बेहद करीब नजर आ रहा है लेकिन अगर वो दो मैच हार गया तो रन रेट देखा जाएगा ऐसे में पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल का टिकट पाने का मौका है।

kohli-misbah

Image Credit: Google

शोएब अख्तर ने यह भी कहा कि भारत की टीम टॉप पर रहेगी और पाकिस्तान की चौथे नंबर पर, ऐसे में दोनों टीमों का मुकाबला होना तय है। अख्तर ने कहा कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम का मध्यक्रम बेहद कमजोर है। ऐसे में उनका विरोधी खेमा ओपनिंग जोड़ी को जल्दी पवेलियन भेजने में कामयाब रहता है तो मैच का रिजल्ट बदल सकता है। शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की टीम को नसीहत देते हुए कहा कि अगर आगे के मैच जीतने हैं तो शोएब मलिक को टीम में शामिल करना होगा। न सिर्फ टीम में शामिल करना होगा बल्कि उन्हें ऊपर खिलाना होगा। अख्तर ने टीम गेम प्लान की बात करते हुए कहा कि हाफिज को नीचे खिलाना चाहिए, क्योंकि वो आज का आफ्रीदी है।