यूपी में भी लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी शिवसेना, इस पार्टी से गठबंधन की संभावना

विनोद जगदाले, न्यूज 24, मुंबई (22 जनवरी): अगले कुछ महीने में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम सियासी दल गठबंधन की कवायद में जुटी है। इसी कड़ी में बीजेपी से नाराज शिवसेना उत्तर प्रदेश में भी चुनाव लड़ने की तैयारी है। मिल रही जानकारी के मुताबिक इस सिलसिले में शिवसेना ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से गठबंधन करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो शिवसेना राजभर की पार्टी से गठबंधन कर राज्य 80 लोकसभा सीट में से 25 पर चुनाव लड़ सकती है। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के अलावा शिवसेना की तैयारी बिहार, यूपी और जम्मू में अपने प्रत्याशी उतारने की है। शिवसेना इसके लिए इन राज्यों में सहयोगियों की भी तलाश कर रही है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में गठबंधन को लेकर ओमप्रकाश राजभर और शिवसेना नेता संजय राउत के बीच 2 राउंड की बैठक भी हो चुकी है और दोनों दलों में गठबंधन बनता दिख रहा है। फिलहाल दोनों दलों में फाइनल बातचीत होनी बाकी है। राउत ने कहा, उद्वव ठाकरे की अयोध्या यात्रा को यूपी के हर हिस्से से लोगों का समर्थन मिला था।

आपको बता दें कि लंबे वक्त से शिवसेना के नेता बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व और केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। पार्टी लगातार अपने मुखपत्र सामना की संपादकीय में भी बीजेपी पर निशाना साध रही है। इसके अलावा पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे भी लंबे वक्त से पीएम मोदी समेत बीजेपी के तमाम नेताओं की आलोचना कर रहे हैं। ऐसे में यह माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में आगामी वक्त में होने वाले विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना अपना रास्ता बीजेपी से अलग कर सकती है।