उद्धव का शिवराज और फडणवीस पर हमला, कहा- न करें किसानों का उपहास

नई दिल्ली ( 10 जून): शिवसेना के मुखपत्र सामना में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडणवीस पर जमकर हमला बोला है। शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मुखपत्र सामना में उन दोनों सरकारों पर किसानों को लेकर जमकर निशाना साधा है।


उद्धव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा कि उपवास कि आड़ में किसानों का उपहास न करें। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से कहा कि अक्टूबर के वादे से हो रहे नुकसान को समझने की जरूरत है।


उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा है कि दोनो राज्यों के मुख्यमंत्री किसानों के साथ क्या करना चाह रहे हैं यह किसी के समझ में नहीं आ रहा है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के उपवासवाली बात पर उद्दव ने कहा कि किसानों को न्याय देने कि लिये उपवास करिए, लेकिन इस उपवास की आड़ में किसानों का उपहास नहीं करना चाहिए।


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस को लेकर उद्दव ने कहा कि फड़णवीस के अक्टूबर महीने के वादे से राज्य सरकार को हो रहे नुकसान को

उन्हें समझने की जरूरत है।


उन्होंने कहा है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को नहीं समझ में आ रहा है कि किसानों के आंदोलन से कैसे निपटा जाए। इसलिए उन्होंने राज्य में शांति बहाली के लिए उपवास करने का ऐलान कर दिया।


उन्होंने कहा कि जहां तक महाराष्ट्र का सवाल है तो मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस राज्य मे सबसे बड़ी कर्जमाफी की बातें कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने

अक्टूबर महीने का वादा किया, लेकिन महाराष्ट्र में जिस तरह से अभी भी किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं। उससे साफ है कि किसानों पर मुंख्यमंत्री पर विश्वास नहीं है।