10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करे कांग्रेस, मैं करूंगा चौकीदारी: शिवराज


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 दिसंबर): मध्यप्रदेश सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद शिवराज ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान वह भावुक भी हो गए। उन्होंने प्रदेश की जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस दौरान जाने-अनजाने कभी किसी का दिल दुखा हो तो मैं क्षमा चाहता हूं। इस चुनाव में कार्यकर्ताओं ने अथक परिश्रम किया और मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।


शिवराज ने कांग्रेस सरकार को भी आग्रह करते हुए कहा कि हमने जनता की योजना में जो योजनाएं बनाईं, उन्हें जारी रखे। उन्होंने कहा कि 15 साल तक जनता के कामों में जिन लोगों का सहयोग मिला है, उनका आभार व्यक्त करता हूं। जनता से असीम स्नेह और प्यार मिलता रहा। मैंने मुख्यमंत्री बनकर नहीं, परिवार बनकर सरकार चलाने की कोशिश की। इस दौरान जाने-अनजाने कभी किसी का दिल दुखा हो तो मैं क्षमा चाहता हूं। इस चुनाव में कार्यकर्ताओं ने अथक परिश्रम किया, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।


शिवराज ने कहा कि कई बार जनादेश का गणित बिल्कुल अलग हो जाता है। सच है कि हम बहुमत प्राप्त नहीं कर सके और अपेक्षित सफलता नहीं मिली, इसके लिए केवल मैं जिम्मेदार हूं। उन्होंने 2019 में मोदी के नेतृत्व में केंद्र में बीजेपी सरकार बनने का भी दावा किया।


शिवराज सिंह ने प्रदेश की सत्ता संभालने जा रही कांग्रेस को वो चुनावी वादा याद दिलाया जिसमें राहुल गांधी ने कहा था कि अगर 10 दिन में किसानों की कर्जमाफी नहीं हुई तो हम मुख्यमंत्री बदल देंगे। शिवराज ने कहा कि अब कांग्रेस अपने वादे पूरे करे, मैं अब चौकीदारी करूंगा कि वे अपना वादा पूरा करते हैं या नहीं। साथ ही शिवराज ने कहा कि हम अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगेंगे।