400 बच्चों की जान बचाने वाले बहादुर सिपाही का CM शिवराज ने किया सम्मान

भोपाल (28 अगस्त): अपने जान की बाजी लगाकर 400 बच्चों की जान बचाने वाले बहादुर सिपाही अभिषेक पटेल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 50 हजार स्र्पए इनाम में देकर सम्मान किया। साथ ही उन्होंने साहसिक कार्य के लिए शाबाशी देते हुए कहा कि अपनी जान की परवाह भी करना चाहिए। 

दरअसल सागर जिले के चितौरा में शुक्रवार को एक स्कूल में बम मिलने की खबर से दहशत फैल गई। स्कूल परिसर में पड़े इस बम को कुछ छात्रों ने देखा। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्कूल परिसर में रखे बम को देखा। स्कूल परिसर में रखे इस बम के कारण स्कूली बच्चों की जान को खतरा हो सकता था। ऐसे में बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए सागर पुलिस के जांबाज हवलदार अभिषेक पटेल ने बम को हाथ में उठाकर खुले मैदान की ओर दौड़ लगा दी। सुरक्षा की दृष्टि से इस बम को खुले मैदान में डाल दिया गया।

बम का वजन 10 से 15 किलो बताया गया है। हवलदार अभिषेक ने बताया कि कुछ दिनों पहले इसी तरह का बम बन्नाद गांव में मिला था, जिसकी मारक क्षमता 100 से 200 मीटर की बताई गई थी। ये भी उसी तरह का बम था। पूरे इलाके में हवलदार अभिषेक पटेल की बहादुरी की चर्चा की जा रही है। मामला मुख्यमंत्री की जानकारी में आने के बाद उन्होंने जांबाज पुलिसकर्मी को सम्मान देने का ऐलान किया था।