BJP के बाद समाजवादी पार्टी का भी जागा राम प्रेम, सपा मंत्री शिवपाल ने कहा...

नई दिल्ली (19 जून): बीजेपी के बाद अब समाजवादी पार्टी का भी राम प्रेम जाग गया है। राम मंदिर मुद्दे का विरोध करना वाली समाजवादी पार्टी चुनाव से पहले श्रीराम का जाप करने लगी है। अयोध्या की धरती पर संतो के समागम में यूपी के काबीना मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी गौ गंगा और गीता की रक्षा के लिए हमेशा समर्पित रहेगी। 

भगवान श्रीराम की आस्था में बीजेपी के बाद अब समजावादी भी मुलायम पड़ते नजर आ रहे हैं। ये वो समाजवादी हैं जो कभी राम मंदिर मुद्दे पर मुखालफत की हर सीमा लांघ चुके थे। लेकिन जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है और हालात बदल रहे हैं इनका राम प्रेम जाग रहा है। बीजेपी जिस भगवान राम के सहारे देश की सियासत में अलग पहचान के साथ उभरी उसी भगवान पर अब समाजवादी भी दांव खेलने की कोशिश कर रहे है।

बीजेपी से दो कदम आगे यूपी के मंत्री और मुलायम सिंह के भाई शिवपाल यादव का राम प्रेम अयोध्या में छलक कर सामने आया है। संतो के समागम में शिवपाल यादव श्रीराम की आस्था में पूरी तरह डूब गए। उन्होंने कहा कि जो मर्यादा पुरुषोत्तम राम के आचरण का पालन करता है उसका कल्याण होता है।

कहा जाता है सियासत की अपनी जुबान होती है। सियासतदां एक तीर से कई निशाने साधने में माहिर होते हैं। शिवापल ने भी संतो के समागम में ऐसे कई तीर चलाए। शिवपाल ने यहां तक कह दिया कि पार्टी गौ, गंगा और गीता की रक्षा के लिए समर्पित रहेगी।

इन बयानों से साफ है कि मौलाना मुलायम की समाजावादी पार्टी  कही जाने वाली पार्टी माइनॉरिटी इमेज से निकलकर साधू संतो के समागम में जाने लगी है। समाजवादियों की इस बदलते चेहरे के पीछे कई कारण हो सकते हैं, लेकिन बीजेपी और एसपी अगर दोनों श्रीराम के नाम पर जनता के बीच जाएंगे तो वोटरों में कन्फ्यूजन तो लाजिमी है।