मुलायम की मौजूदगी में बोले शिवपाल, कहा -विवादित जमीन पर नहीं बनना चाहिए राम मंदिर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 दिसंबर): एक तरफ जहां अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग तेज होती जा रही है। वहीं  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। शिवपाल यादव ने कहा कि विवादित जमीन पर मंदिर नहीं बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिए सरयू नदी के किनारे कहीं जमीन तलाशी जानी चाहिए और वहीं मंदिर बनवानी चाहिए।

इधर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की जनाक्रोश रैली के सभामंच पर मुलायम सिंह यादव के पहुंचने से शिवपाल यादव के साथ-साथ पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भर गया। शिवपाल ने उनकी अगवानी की और हाथ का सहारा देकर रैली मंच पर ले गए। रैली में अपर्णा यादव भी पहुंची है। इस मौके पर उमड़ी भीड़ देख कर गदगद शिवपाल यादव ने कहा कि रैली देश से भाजपा को हटाने के लिए है। देश 51304 अरब के कर्ज है। 1086 वर्ग मील पर पाकिस्तान का और 37 हजार किमी पर चीन का कब्जा है। पीएम कहते हैं कि उनका 56 इंच का सीना है। अब एकाध इंच बढ़कर 57 इंच हो गया होगा लेकिन आपके सीने में दम नहीं है। पाकिस्तान तक का कब्जा बढ़ता जा रहा है।

शिवपाल ने कह रखा है कि हम सामाजिक विकास में पिछड़ गए तमाम जातीय समूहों और वर्गो को अपने साथ जोडऩा चाहते हैं। पार्टी सामाजिक न्याय की लड़ाई को नए संदर्र्भों से जोड़ते हुए लड़ेगी। आपको बता दें शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी में उपेक्षा और अखिलेश यादव से नाराज होकर पहले समाजवादी सेकुलर मोर्चा और फिर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाई और 75 जिलों में संगठनात्मक ढांचा खड़ा किया। इसके बाद आनुषांगिक संगठनों को सक्रिय किया। रैली के लिए शिवपाल के समर्थक प्रदेश के कोने-कोने से यहां पहुंचे हैं। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सीपी राय ने अभूतपूर्व रैली का दावा किया है।ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...