आसमान पर चाचा-भतीजे की लड़ाई, अखिलेश से छीना अध्यक्ष पद तो शिवपाल से छीने मंत्रालय

नई दिल्ली (13 सितंबर):  यूपी में चाचा और भतीजे की लड़ाई काफी लंबी चल निकली है। पहले मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव की जगह शिवपाल यादव को पार्टी अध्यक्ष बना दिया तो उसके बाद अखिलेश ने शिवपाल से मंत्री पद वापस ले लिए हैं।

य़ूपी में मंत्री शिवपाल यादव से कई अहम मंत्रालय ले लिए गए है। शिवपाल से PWD सिंचाई और राजस्व विभाग जैसे मलाईदार मंत्रालय ले लिए गए हैं। ये मंत्रालय फिलहाल अखिलेश ने अपने पास रखे हैं, आज ही प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं शिवपाल यादव।

सूत्रों से मिली जानकारी की अनुसार, मुलायम सिंह यादव धीरे-धीरे अखिलेश यादव को पार्टी की कमान सौंपना चाहते हैं और अगले चुनावों पार्टी के अंदर हर फैसला वह ही लेंगे। यह पूरी तरह से साफ हो गया है कि पार्टी का सारा काम भले ही शिवपाल यादव देखे लेकिन हर फैसला अखिलेश यादव ही लेंगे। शिवपाल यादव के पास अभी समाज कल्याण मंत्रालय हैं और उनकी हैसियत के हिसाब से यह काफी कम हैं। सूत्रों ने बताया कि शिवपाल यादव जल्द ही इस पद से इस्तीफा दे देंगे।

आपको बता दें कि आज ही समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जगह शिवपाल यादव को पार्टी अध्यक्ष बना दिया है। सूबे में चुनाव की कमान भी शिवपाल को सौंप दी गयी है। उससे पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुख्य सचिव दीपक सिंघल को बाहर का रास्ता दिखा दिया। सिंघल शिवपाल के करीबी माने जाते हैं?