शिवपाल ने पार्टी के हार के लिए अखिलेश को बताया जिम्मेदार

नई दिल्ली (18 अप्रैल): समाजवादी पार्टी नेता शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर पार्टी की हार के लिए पूर्व सीएम और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव को ज़िम्मेदार ठहराया है। मैनपुरी में एक विवाह समारोह में शिरकत करने पहुंचे शिवपाल यादव ने कहा कि अखिलेश ने किसी की बात नहीं मानी इसलिए फेल हो गए।


शिवपाल ने कहा कि अखिलेश सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए और मुलायम सिंह यादव को अध्यक्ष बनाना चाहिए। वो बैठकर बात करें जिससे पार्टी और परिवार दोनों एक हो। इसके पहले रविवार को समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने भी पुत्र अखिलेश पर निशाना साधा और उनके गठबंधन के फैसले पर प्रहार किया। सपा संरक्षक ने कहा कि सपा को महागठबंधन की जरूरत नहीं है। पार्टी अकेले ही चुनाव जीतने की कुबत रखती है।


मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अखिलेश को पूर्व में विधानसभा चुनाव के दौरान सपा-कांग्रेस गठबंधन से सबक लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि सपा अकेले ही कोई भी चुनाव जीत सकती है, इसलिए उसे गठबंधन की जरूरत नहीं है।


गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ देश में किसी भी गठबंधन को सपा समर्थन करेगी। अखिलेश यादव तो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मायावती के साथ गठबंधन को भी लेकर काफी सकारात्मक नजर आए।