राष्ट्रपति चुनाव: एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट देंगे शिवपाल

नई दिल्ली (14 जुलाई): इटावा के जसवंतनगर से समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव ने अलग मोर्चा खोल दिया है। अखिलेश यादव गुट और मुलायम गुट अपना-अपना फैसला तय कर चुके हैं। शिवपाल सिंह यादव ने एलान किया कि राष्ट्रपति पद के लिए वह एनडीए के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के पक्ष में अपना मत डालेंगे। चुनाव में समर्थन को लेकर सूबे की समाजवादी पार्टी में दो गुट बन गए हैं। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करेंगे।

शिवपाल सिंह यादव ने सभी विधायकों से भी रामनाथ कोविंद को वोट देने की अपील की है। शिवपाल सिंह ने आगे कहा कि, नेताजी के आदेशानुसार राष्ट्रपति चुनाव में यह फैसला लिया गया है। शिवपाल सिंह यादव के इस बयान के बाद चुनाव में क्रॉस वोटिंग की सम्भावना बढ़ गयी है।

उन्होंने कहा कि मैंने साथी विधायकों को भी कोविंद को वोट देने की अपील की है। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के निर्देशानुसार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का निर्णय किया है।

आपको बता दें समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संयुक्त विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को अपना समर्थन दिया है। दूसरी ओर पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट देंगे।