अपने डुप्लीकेट के साथ घूम रहे हैं रविंद्र गायकवाड़


अज़हर शेख, मुंबई (15 अप्रैल): फ्लाइट में एयर इंडिया स्टाफर की पिटाई कर सुर्खियों में आए शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ इन दिनों जहां भी जाते हैं, मीडिया के कैमरे और सेल्फी लेने वाले उन्हें घेर लेते हैं। इनसे बचने के लिए गायकवाड़ अब साथ में अपना डुप्लीकेट लेकर घूम रहे हैं।


कौन हैं गायकवाड़ का डुप्लीकेट...

गायकवाड़ मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी स्टेशन पर) टी-शर्ट और पेंट में नजर आए। उनके साथ एक शख्स खड़ा था जो हूबहू गायकवाड़ जैसा नजर आ रहा था। इस शख्स का नाम रत्नाकांत सागर है। रत्नाकांत भी गायकवाड़ के गांव उमरगा के रहने वाले हैं। वे भी गायकवाड़ की तरह शिवसेना से कई साल से जुड़े हुए हैं। पहली बार देखने पर कोई सागर और गायकवाड़ के बीच फर्क नहीं कर सकता।

गायकवाड़ ने रत्नाकांत को यह कह रखा है कि वे हमेशा उनके आसपास रहें और उनकी तरह कुर्ता पायजामा और चश्मा पहने। रत्नाकांत पिछले कई साल से गायकवाड़ की तरह कपड़े पहनते हैं और उनकी स्टाइल को कॉपी कर रहे हैं। कई बार तो उनके टाउन के लोग भी उनके और सांसद के बीच अंतर नहीं कर पाते। उन्हें जब भी कोई सेल्फी के लिए रोकता है तो वे रत्नाकांत को आगे कर देते हैं। लोग गायकवाड़ के धोखे में रत्नाकांत संग फोटो खिंचवा लेते हैं। लेकिन उस्मानाबाद के लोगों का कहना है कि इस डुप्लीकेट से आम लोगों के साथ चीटिंग हो रही है।


गायकवाड़ को पिछले कुछ दिनों से लगातार भीड़ का सामना करना पड़ रहा है। इससे बचने के लिए उन्होंने ये तरीका ढूंढ निकाला। गायकवाड़ ने बताया कि पिछले हफ्ते वे ट्रेन से सफर कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कैजुअल ड्रेस पहनी हुई थी। उनके साथ सागर भी थे और उन्होंने कुर्ता-पैजामा पहना हुआ था। टीटीई ने उन्हें देख उनके साथ सेल्फी लेने की इच्छा जताई और फोटो खिंचवा वहां से चला गया।


कौन हैं रविंद्र गायकवाड़?

- 2014 में उस्मानाबाद लोकसभा सीट से इलेक्शन जीतने से पहले गायकवाड़ दो बार महाराष्ट्र के विधायक भी चुने गए।

- 57 साल के गायकवाड़ 2015 से संसद की सिक्युरिटी के लिए बनी ज्वाइंट कमेटी के मेंबर भी हैं।

- गायकवाड़ के खिलाफ अफसरों के साथ बुरा बर्ताव करने, उन्हें धमकियां देने और दंगा भड़काने के 8 केस दर्ज हैं।

- महाराष्ट्र सदन में 2014 में कैटरिंग सर्विस के मुस्लिम इम्प्लॉई के मुंह में जबरन रोटी ठूंसी गई, तब वह रोजे पर था। इसमें गायकवाड़ समेत 11 शिवसेना सांसदों का नाम आया।

- हाल ही में उन पर एयर इंडिया के एक इम्प्लॉई को मारने का आरोप लगा। 7 एयरलाइन्स ने उन्हें बैन कर दिया था। इस पर संसद में भी हंगामा हुआ। बाद में एविएशन मिनिस्टर से लिखित में माफी मांगने के बाद बैन हटा लिया गया।