शिवपाल बोले- इन्हें पार्टी से निकालो नहीं तो दे दूंगा इस्तीफा

मुंबई (15 अगस्त): लगता है समाजवादी पार्टी में सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के बाद यूपी के कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव इस्तीफा देने की धमकी दी।

शिवपाल ने कहा, ''पार्टी में ऐसे लोग हैं, जो कब्ज़ा करते है, नकली दारू बिकवाते है। मैं नेता जी और अखिलेश से कहूंगा कि अगर उन्हें पार्टी से नहीं निकाला जाता तो में इस्तीफ़ा दे दूंगा।'' जब उनसे पूछा गया कि वह बार-बार इस्तीफे देने की बात क्यों कर रहे हैं तो इस पर उन्होंने कहां, ''यह बात कब्ज़ा करनेवालो के लिए कहीं है, उनपर कार्यवाही नहीं हुई तो मैं इस्तीफ़ा दे दूंगा।''

इससे पहले आज ही सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि उनके भाई और कैबिनेट मिनिस्टर शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ पार्टी में साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर शिवपाल हटे तो पार्टी की हालत खराब हो जाएगी। पार्टी के जिम्मेदार लोग ही शिवपाल का अपमान कर रहे हैं।

मुलायम ने कहा कि शिवपाल ने तीन बार इस्तीफे की पेशकश की थी, लेकिन मैंने उन्हें मना लिया। समझ में नहीं आता कि पार्टी के कई जिम्मेदार लोग शिवपाल के पीछे क्यों पड़े हैं। मुलायम ने अखिलेश यादव के मंत्रियों के प्रति भी गहरी नाराजगी जताई और कहा कि हमारे मंत्री सुविधाखोर हो गए हैं और गड़बड़ी करते हैं।