अपने जोड़ीदार को इंटरव्यू देते समय 'गब्बर' ने खोले कई राज

नई दिल्ली(16 फरवरी): श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने अपने जोड़ीदार रोहित शर्मा को इंटरव्यू दिया। एशिया कप और टी-20 विश्‍व कप में अपने अच्‍छे फॉर्म को बरकरार रखने की उम्‍मीद करते हुए धवन ने कहा कि चीजों को आसान रखना तथा बेसिक्‍स पर ध्‍यान देने से उन्‍हें सफलता मिली।

धवन श्रीलंका के खिलाफ विशाखापट्टनम में तीसरे टी-20 के बाद अपने सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा के साथ बातचीत कर रहे थे। भारत ने रविवार को तीसरा टी-20 9 विकेट से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। धवन का इंटरव्‍यू ले रहे रोहित के वीडियो को बीसीसीआई की वेबसाइट ने पोस्‍ट किया है। धवन ने कहा कि सबसे पहले मैं सौभाग्यशाली हूं कि मेरा साथी कह रहा है कि मेरी फॉर्म टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। और हां, मैं इसे बेहद सरल बनाए रखता हूं और यह सुनिश्‍िचत करता हूं कि मैं बेसिक्स पर ध्यान दे रहा हूं। मैं गेंद को हिट करने के बजाय टाइमिंग पर गौर करता हूं।

टीम इंडिया के इस ओपनर ने कहा कि बिलकुल, क्रिकेट के इस प्रारूप में हमे बड़े शॉट लगाने की भी जरूरत है। मेरी यही कोशिश है कि खाली गेंद कम खेलूं ताकि मुझ पर ज्‍यादा दबाव न बने। रोहित ने जहां अपने साथी की जमकर तारीफ की, वहीं धवन ने भारतीय प्रशंसकों से अगले महीने होने वाले वर्ल्‍ड टी-20 के लिए तैयार रहने को कहा। धवन ने रोहित के साथ बातचीत में कहा कि मैं वही तरीका अपनाउंगा जैसा अभी अपना रहा हूं। यह मेरे अनुकूल है और मैं इसे आगे बढ़ाना चाहूंगा जो मेरे और टीम के लिए अच्छा है। हम दोनों क्रीज पर जाकर भारतीय प्रशंसकों के लिए कुछ खास कर सकते हैं। हम आपको अपनी सीट से उठने के लिए मजबूर करेंगे।

यह पूछने पर कि कितना मजाक करते हैं तो धवन ने जोर का ठहाका लगाया। उन्‍होंने कहा कि मैं और भज्‍जी पा (‍हरभजन सिंह) बहुत मस्‍ती करते हैं। मेरे ख्‍याल से मेरे लुक को देखकर लोग मुझे गंभीर समझते होंगे, लेकिन मैं बिलकुल विपरीत हूं। मुझे मस्‍ती करना और लोगों को हंसाना पसंद है। यह मेरा गुण है जो भगवान के आर्शीवाद से मिला है और लोगों के चेहरे पर हंसी लाने से मुझे खुशी मिलती है। उन्‍होंने आगे कहा कि मैं ड्रेसिंग रूम में मस्‍ती करता हूं ताकि हम जीते या हारे, टीम के खिलाड़ी खुश रहें। यह अलग कारण है। हम सभी को खुश रहना चाहिए, हमे एक ही जिंदगी मिली है।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने से उत्‍साहित धवन ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। हमने इस सीरीज में शानदार वापसी की और अपनी टीम के लिए अच्‍छा काम किया।