गब्बर को मिला नया पार्टनर...!

अंकन कर, नई दिल्ली (1 अगस्त): 3 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट से पहले शिखर धवन का पार्टनर तैयार हो गया है। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि क्या कोहली शिखर धवन के साथ केएल राहुल से ओपनिंग करवाएंगे और अभिनव मुकुंद की कुर्बानी देंगे।

गॉल टेस्ट में रिकॉर्ड जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया नए लक्ष्य के लिए कोलंबो पहुंच चुकी है। जहां जीत हासिल कर कोहली एंड कंपनी इतिहास के पन्नों पर अपना नाम दर्ज करवाना चाहती हैं, लेकिन इससे पहले ही विराट कोहली के सामने एक दिक्कत आ गई है और ये एक ऐसी परेशानी है जिसके होने से हर कप्तान खुश होता है।

यानि प्लेइंग XI में किस खिलाड़ी को रखें और किसे बाहर किया जाए। टीम इंडिया के पास इस वक्त 3 ओपनर है। पहले टेस्ट में राहुल को बुखार होने की वजह से धवन को मौका दिया गया था। 190 रनों की पारी खेलकर धवन ने मिले मौका का ऐसा फायदा उठाया कि टीम में उनकी जगह तो पक्की हो गई, लेकिन युवा अभिनव मुकुंद गॉल टेस्ट की दूसरी पारी में 82 रनों की पारी खेलने के वाबजूद टीम से बाहर हो सकते हैं।

लोकेश राहुल कोलंबो टेस्ट में टीम इंडिया के प्लेइंग XI का हिस्सा हो सकते हैं। 3 महीनों के लंबे अंतराल के बाद राहुल कोई अंतराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। लंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले लोकेश राहुल ने नेट्स पर काफी देर तक पसीना बहाया। राहुल के नेट सेशन को देखकर तो लगता है कि प्लेइंग XI में उनकी वापसी पक्की है।

खैर गॉल टेस्ट के बाद ही विराट कोहली ने इस बात के इशारे दे दिए थे कि अगले टेस्ट में वो ओपनिंग में बदलाव करेंगे। वैसे भी कप्तान कोहली प्लेइंग XI में बदलाव करने के लिए मशहूर हैं।