जमकर चल रहा है गब्बर का बल्ला

नई दिल्ली (29 जून): लंबे समय से फॉर्म से बाहर चल रहे धवन ने चैंपियंस ट्रॉफी में वापसी करने के बाद से एक के बाद एक मैच में रनों की इमारत खड़ी कर रहे है। चैंपियंस ट्रॉफी से जो शुरूआत शिवर ने की थी वो विंडीज़ में भी जारी है और इसके बाद भी जारी ही रहेगा।


कैरेबियाई टीम के खिलाफ भी लगातार धवन का बल्ला हल्ला बोल रहा है। चैंपियंस ट्रॉफी से पहले जिस खिलाड़ी के सलेक्शन पर ही लोग सवाल उठा रहे थे, उसी खिलाड़ी ने मिनी वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।


चैंपियंस ट्रॉफी में धवन ने खेली 5 पारियों में 338 रन बनाएं तो वहीं वापसी के बाद से धवन ने अब तक 7 पारियों में 488 रन बनाए हैं जिसमें 4 अर्धशतक और 1 शतक शामिल हैं। धवन के प्रदर्शन की गवाही तो आंकड़े देते हैं, लेकिन जब उनका फॉर्म खराब होता है तो उनका परिवार उनका साथ देता है।


पाकिस्तान हो या लंका या फिर अफ्रीका वापसी के बाद से ही धवन के बल्ले ने सभी टीमों के गेंदबाज़ों के खिलाफ ओपनिंग में लगातार मोर्चा संभाले रखा है। चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित के साथ तो विंडीज़ में रहाणे के साथ गब्बर ने टीम में अपना रोल बखूबी निभाया है।


कप्तान कोहली को भी ये बहुत अच्छे से पता है कि अगर गब्बर का बल्ला बोलेगा तो सामने के बल्लेबाज़ को सिर्फ दूसरी छोर में उनका साथ देना होगा और हिंदुस्तान के जीत की स्क्रिप्ट धवन खुद ही लिख देंगे।