Blog single photo

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी...16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ गरजेगा गब्बर!!

मंगलवार की शाम टीम इंडिया के प्रशंकों के लिए अच्छी खबर आयी है। डॉक्टरों ने कहा है कि शिखर धवन को एक हफ्ते तक मेडिकल निगरानी में रखा जायेगा। एक हफ्ते के भीतर या उससे पहले वो अपनी चोट से उबरजाते हैं तो उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में ताल ठोंकते और मूछों पर ताव देते देखा जा सकता है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (11 जून):  टीम इंडिया के फिजियो और चिकित्सकों ने विराट की टीम को एक राहत भरी खबर दी है। चिकित्सकों ने कहा है कि टीम इंडिया का गब्बर अभी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुआ है। एक हफ्ते तक वो चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे। अगर वो एक हफ्ते के भीतर ठीक हो जाते हैं तो संभव है कि 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा की तरह मूछों पर ताव देते और तरह ताल ठोंकते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि ऋषभपंत को स्टैण्ड बाई रखा गया है।  

दरअसल, टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी।  उनके अंगूठे के एक्सरे कराया गया है जिसके बाद यह पता चला है कि उनके अंगूठे में फ्रैक्चर  है। ऐसे में आशंका व्यक्त की जा रही  थी कि  धवन को पूरे वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ सकता है। ऐसे में अब उनका जगह कौन लेगा। ओपनर के तौर पर भारत के पास केएल राहुल टीम के साथ उपल्बध हैं लेकिन क्या टीम मैनेजमेंट कोई और खिलाड़ी को धवन की जगह टीम के साथ जोड़ेगा। पंत और श्रेयस अय्यर का नाम फिलहाल सबसे उपर चल रहा है।

एक्सपर्ट मानते हैं कि शिखर की गैरमौजूदगी में युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम में जगह मिल सकती है। इस स्थिति में केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे, वहीं पंत नीचे बल्लेबाजी करेंगे। बता दें कि पंत को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई थी। बाद में बीसीसीआई ने कहा था कि अंबाति रायुडू समेत ऋषभ पंत को स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में रखा गया है।

 पंत का हालिया प्रर्दशन काफी बढ़िया रहा है। उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रर्दशन किया है। 16 मैचों में पंत ने 488 रन बनाए थे। तीन अर्धशतक शामिल थे, लेकिन अंतराष्ट्रीय टीम में खेलने का उन्हें ज्यादा अनुभव नहीं है। पंत ने अबतक 5 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 93 रन बनाए हैं। उनका अधिकतम स्कोर 36 रन है। खबरें हैं कि शिखर की जगह लेने के लिए टीम ने दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का नाम आगे बढ़ाया है। बता कें अय्यर ने हाल में आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी की थी। उनकी कप्तानी में ही दिल्ली की टीम पहली बार प्लेऑफ तक पहुंची थी। बल्लेबाज के तौर पर भी अय्यर हिट थे। तब उन्होंने 16 मैचों में 463 रन बनाए थे। इसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। अय्यर ने 2017 में श्री लंका के खिलाफ अपने वनडे इंटरनैशनल करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कुल 6 मैचों में 210 रन बनाए हैं। इसमें 88 उनका अधिकतम स्कोर है।वर्ल्ड कप के नियम के मुताबिक किसी खिलाड़ी को रिप्लेसमेंट तब ही लिया जा सकता है जब एक खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो जाए। ऐसे में भारतीय टीम को तय करना होगा कि वे धवन की चोट की गंभीरता को समझने का वक्त लें या फिर उन्हें बाहर करके किसी खिलाड़ी हो शामिल कर लें। 

Photo Courtesy:Google

Tags :

NEXT STORY
Top