Blog single photo

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया में धवन का धमाका, इस मामले में विराट को भी पीछे छोड़ा

टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को खेले गए पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 76 रन की धुआंधार पारी खेली, जिस पर पानी फिर गया। हालांकि, इस पारी की बदौलत शिखर धवन ने खास उपलब्धि हासिल की और वह एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस रिकॉर्ड को बनाते समय टीम इंडिया के गब्बर ने अपने कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 नवंबर): टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को खेले गए पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 76 रन की धुआंधार पारी खेली, जिस पर पानी फिर गया। हालांकि, इस पारी की बदौलत शिखर धवन ने खास उपलब्धि हासिल की और वह एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस रिकॉर्ड को बनाते समय टीम इंडिया के गब्बर ने अपने कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। 

सीमित ओवरों के क्रिकेट में शिखर धवन बेहतरीन फॉर्म में हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज का आगाज भी स्टाइल से किया। उन्होंने 42 गेंदों पर 76 रन बनाए। इसके साथ ही उन्होंने एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनैशनल रन बनाने के विराट कोहली के रेकॉर्ड को तोड़ दिया।

धवन को कोहली से आगे निकलने के लिए 69 रनों की जरूरत थी। उन्होंने तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में ही इसे पार कर लिया। उन्होंने अपनी 76 रनों की पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर जमकर हमला बोला। धवन ने साल 2018 में 646 रन बनाए। इससे पहले कोहली ने 2016 में 641 रन बनाए थे। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने 2018 में 576 और रोहित शर्मा ने 567 रन बनाए हैं।वर्षा बाधित इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। ऑस्ट्रेलिया ने जब 16.1 ओवर बल्लेबाजी की थी तब बारिश ने खेल रोक दिया। इसके बाद मैच को 17 ओवर का कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 158 रन बनाए। कंगारू टीम की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने 46 और क्रिस लिन ने 37 रन बनाए। भारत को DLS नियम के अनुसार 17 ओवरों में 174 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। टीम इंडिया धवन की हाफ सेंचुरी और दिनेश कार्तिक के तेज 13 गेंदों पर 30 रनों के बावजूद लक्ष्य से 4 रन पीछे रह गई।  

NEXT STORY
Top