'अगर पार्टी चाहे तो UP में CM पद के लिए चेहरा बनने को तैयार'

नई दिल्ली (5 जुलाई): दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने मंगलवार को कहा कि वह उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार बनने के लिए तैयार हैं, अगर पार्टी ऐसा करना चाहती हो।

'हिंदुस्तान टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार की सीबीआई के हाथों गिरफ्तारी पर बोल रही थीं। इसी दौरान पूछे जाने पर उन्होंने ऐसा कहा। शीला दीक्षित ने आगे कुमार की गिरफ्तारी पर कहा, कि जांच एजेंसी को जरूर जांच में कोई सूचना मिली होगी। जिस वजह से उन्हें कस्टडी में लिया गया। 

राजेंद्र कुमार पर आरोप है कि उन्होंने दीक्षित के मुख्यमंत्री पद पर कार्यकाल के दौरान एक प्राइवेट फर्म का पक्ष लेते हुए बिना किसी टेंडर जारी किए 50 करोड़ रुपए के कांट्रेक्ट्स दे दिए।दीक्षित ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि इस गिरफ्तारी के पीछे राजनीति है। कुमार हमारी सरकार के साथ भी काम करते रहे। लेकिन हमारे कार्यकाल में उनके खिलाफ कोई शिकायत नहीं मिली। जिससे उनपर भ्रष्ट या ईमानदार होने का ब्रैंड लगाया जाए।"

सीबीआई ने सबसे पहली बार कुमार के दफ्तर पर दिसंबर 2015 में छापा मारा था। जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने काफी विरोध जताया था। इसके बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को लेकर विवादास्पद ट्वीट भी किए थे। सोमवार को भी गिरफ्तारी के बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जांच इसी के आदेश से हो रही है।